होम / LSG ने KKR के खिलाफ 75 रनों से की जीता मुकाबला

LSG ने KKR के खिलाफ 75 रनों से की जीता मुकाबला

• LAST UPDATED : May 8, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

IPL 2022 : आईपीएल 2022 के 53वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) और कोलकाता नाइट राइडर्स  (Kolkata Knight Riders) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच से पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने इस साल 10 मैच खेल थे, जिसमें उसे 7 मैचों में जीत और 3 मैचों में हार मिली थी। लखनऊ टीम का प्रदर्शन इस सीजन में बहुत ही शानदार रहा है। ये मैच जीतने के बाद लखनऊ टीम अंक तालिका में प्रथम स्थान पर है।

लखनऊ टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में एकतर्फी जीत हासिल की है । लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इस मुकाबले में कोलकाता को 75 रनों से हरा कर इस सीजन की अपनी 8वी जीत दर्ज की। इस जीत के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स आंक तालिका में प्रथम स्थान पर आ गयी है।

KKR ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी करने का लिया निर्णय

IPL 2022

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने पारी के पहले ही ओवर में कप्तान केएल राहुल का विकेट गवां दिया। केएल राहुल बिना कोई गेंद खेले डायमंड डक का शिकार हो गए।

उन्हें कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बिना गेंद खेले ही रन आउट कर दिया। लेकिन इसके बाद डी कॉक और दीपक हुड्डा ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की और मैदान के चारों तरफ बड़े-बड़े शॉट्स लगाए। डी कॉक ने 50 रन की आतिशी पारी खेली।

लेकिन इसके बाद क्रुणाल पंड्या ने धीमी बल्लेबाजी की और लखनऊ की टीम बड़े स्कोर तक पहुँचने में नाकाम रही। हालांकि स्टोइनिस और होल्डर ने पारी को शानदार फिनिश किया और लखनऊ का स्कोर 176 रनों तक पहुंच गया।

 लखनऊ की शानदार जीत

IPL 2022

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को शुरूआत भी बेहद खराब रही। इस खराब शुरूआत से कोलकाता की टीम पूरे मैच में नहीं उबर पाई और लगातार अंतराल पर अपने विकेट गवाती रही। कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया।

हालांकि आंद्रे रुसेल ने अंत में आकर 19 गेंदों में 45 रनों की पारी जरूर खेली, लेकिन तक तक बहुत देर हो चुकी थी। लखनऊ के गेंदबाजों के सामने कोलकाता के बल्लेबाज पस्त नजर आए और लखनऊ ने इस मैच को एकतरफा अंदाज में 75 रनों से जीत लिया। लखनऊ की तरफ से जेसन होल्डर और आवेश खान ने 3-3 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें : प्‍लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद टिम डेविड ने दी प्रतिक्रिया

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox