होम / IPL 2022 66th मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की 2 रनों से हार

IPL 2022 66th मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की 2 रनों से हार

• LAST UPDATED : May 19, 2022

इंडिया न्यूज, Sports News : आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में कल यानी बुधवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच 66वां मुकाबले मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया था। दोनों टीमों के बीख् खेले गए पिछले मुकाबले में को कोलकाता का लखनऊ के खिलाफ 75 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

LSG won the Match By 2 Runs In The 66th Match Of IPL 2022

लेकिन बुधवार का खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने फिर से मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस रोमांचक मुकाबले को 2 रन से जीत हासिल की है। इस सीजन में गुजरात के बाद लखनऊ प्लेऑफ में पहुंचने वाली इस सीजन की दूसरी टीम बन गई है। वहीं ये मैच हारने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सीजन से बाहर हो गई है।

कोलकाता के खिलाफ डीकॉक की शानदार पारी

LSG won the Match By 2 Runs In The 66th Match Of IPL 2022

लखनऊ टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरूआत बहुत ही शानदार रही। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के गेंदबाज पर हावी हो गए। क्विंटन डीकॉक की लय का देखते हुए लग रहा था की कुछ अलग करने के इरादे से मैदान में उतरे थे। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच नाबाद 210 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। कोलकाता टीम का कोई भी गेंदबाज लखनऊ का 1 भी विकेट लेने में नाकाम रही।

क्विंटन डीकॉक ने कोलकाता के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 70 गेंदो पर 140 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। वहीं कप्तान केएल राहुल ने भी 51 गेंदों में 68 रनों की सूझ-बूझ भरी पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 210 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

लखनऊ की 2 रनों से जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। वेंकटेश अय्यर पहले ही ओवर में बिना खाता खोले ही मोहसिन खान का शिकार बन गए। इसके कुछ देर बाद ही मोहसिन ने कोलकाता के दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिजीत तोमर को भी पवेलियन भेज दिया।

लेकिन इसके बाद कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी हुई। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों में 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और नितीश राणा ने महत्वपूर्ण 42 रन बनाए।

लेकिन इसके बाद कोलकाता की टीम लगातार अपने विकेट गवाती रही। हालांकि अंत में रिंकू सिंह ने अकेले दम पर मैच का रूख पलट दिया था। लेकिन उनके आउट होते ही एक बार फिर कोलकाता की जीत की उम्मीद खत्म हो गई और कोलकाता इस मैच में 2 रनों से हार गई।

Playing XI KKR

कप्तान श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, अभिजीत तोमर, नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती

Playing XI GT

कप्तान केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : RCB vs GT के बीच आज शाम 7.30 बजे होगी भिड़ंत

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox