होम / LSJ vs RR IPL 2023 : आसान लक्ष्य का पीछा करती राजस्थान रॉयल्स आपने घरेलू मैदान पर हारी

LSJ vs RR IPL 2023 : आसान लक्ष्य का पीछा करती राजस्थान रॉयल्स आपने घरेलू मैदान पर हारी

• LAST UPDATED : April 20, 2023
  • मायर्स और गेंदबाजों ने सुपरजाइंट्स को रॉयल्स पर जीत दिलाई

India news (इंडिया न्यूज़) LSJ vs RR IPL 2023, जयपुर : सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हरा दिया। सुपरजाइंट्स के 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (35 गेंद में 44 रन, चार चौके, दो छक्के) और जोस बटलर (41 गेंद में 40 रन, चार चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 87 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी।

सुपरजाइंट्स की ओर से आवेश खान ने 25 रन पर तीन विकेट चटकाए

सुपरजाइंट्स की ओर से आवेश खान ने 25 रन पर तीन जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 28 रन पर दो विकेट चटकाए। नवीन उल हक ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।सुपरजाइंट्स की टीम ने इससे पहले मायर्स (51) के अर्धशतक से सात विकेट पर 154 रन बनाए। मायर्स ने दो जीवनदान का फायदा उठाने वाले कप्तान लोकेश राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। निकोलस पूरन (29) और मार्कस स्टोइनिस (21) ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करके स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया।

रॉयल्स की ओर से अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (23 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि ट्रेंट बोल्ट (16 रन पर एक विकेट) ने किफायती गेंदबाजी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स को जायसवाल और बटलर की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह को निशाना बनाया।

रॉयल्स को अंतिम ओवर में रॉयल्स को 19 रन की जरूरत थी

अंतिम ओवर में रॉयल्स को 19 रन की जरूरत थी। पराग ने आवेश की पहली गेंद पर चौका मारा लेकिन तीसरी गेंद पर पडिक्कल ने विकेटकीपर पूरन को कैच थमा दिया जिससे टीम की जीत की रही सही उम्मीद भी खत्म हो गई। इससे पहले सैमसन ने सुपरजाइंट्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद टीम की शुरुआत धीमी रही। सुपरजाइंट्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 37 रन बनाए।

यह भी पढ़ें : विराट कोहली पर आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox