होम / वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी नहीं कर पाएगा मोहाली

वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी नहीं कर पाएगा मोहाली

• LAST UPDATED : March 24, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (ODI World Cup 2023 Update) : विश्व कप 2011 में भारत और पाकिस्तान का सेमीफाइनल मैच मोहाली स्टेडियम में खेला गया था। इस बार वर्ल्ड कप 2023 में मोहाली को किसी मैच की मेजबानी नहीं मिल पाई है। गत दिवस बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के मैचों को शेड्यूल जारी किया जिसमें यह जानकारी दी गई कि वर्ल्ड कप के मैच इस बार किस शहर में होने हैं। इनमें मोहाली का नाम शामिल नहीं है।

जिन शहरों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उनमें बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद और मुंबई में अक्सर वर्ल्ड कप के मुकाबले होते आए हैं। इस बार गुवाहाटी, लखनऊ, इंदौर और राजकोट को भी इस लिस्ट में जोड़ा गया है।

मोहाली को शॉर्टलिस्ट क्यों नहीं किया गया?

मोहाली में बना पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) का आईएस बिंद्रा स्टेडियम शॉर्टलिस्ट किए गए स्टेडियम में जगह नहीं बना सका। यहां इन दिनों खालिस्तानी आंदोलन चल रहा है। इसके अलावा पार्किंग की समस्या और करप्शन के आरोप भी बड़ी वजह हैं।

5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक चलेगा वर्ल्ड कप

बीसीसीआई ने जो शेड्यूल जारी किया है उसके अनुसार इस वर्ष वर्ल्ड कप का आॅपनिंग मैच 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। इसके साथ ही भारत के कुल 12 शहरों में आयोजित किया जाएगा। फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

10 टीमें ले रही हैं हिस्सा

इस बार विश्व कप में 10 टीमें हिस्सा ले रहीं है। विश्व कप कुल 46 दिनों तक चलेगा और तीन नॉकआउट सहित 48 मैच खेले जाएंगे।

भारत ने 2011 में की थी अंतिम बार मेजबानी

भारत ने इससे पहले 2011 में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी। उस दौरान भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच खेला गया था जिमसें भारत ने श्रीलंका को हराकर विश्व कप जीता था।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT