होम / Pakistan Super League Final : लाहौर कलंदर्स बने पाकिस्तान सुपर लीग चैंपियन

Pakistan Super League Final : लाहौर कलंदर्स बने पाकिस्तान सुपर लीग चैंपियन

• LAST UPDATED : March 19, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Pakistan Super League Final) : लाहौर में 18 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मुकाबला लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला गया। बेहद रोमाचंक मैच में लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तांस को 1 रन से मात देकर पीएसएल का खिताब दूसरी बार अपने नाम कर लिया।

लाहौर कलंदर्स के कैप्टन शाहीन आफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस दौरान लाहौर ने 200 रन बनाए। वहीं 201 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी मुल्तान की टीम 199 रन बना पाई। आखिरी ओवर में मुल्तान को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी, पर लाहौर के गेंदबाज जमान खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को मैच जिताने में मदद की।

लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तान फाइनल मैच का हाल

बता दें कि मैच में लाहौर के कप्तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो उनके लिए एकदम सही हुआ। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अब्दुल्ला शफीक के 65 और शाहीन अफरीदी (15 गेंद 44 रन) की तूफानी पारी की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए।

इसके अलावा मिर्जा बैग ने 30 तो फखर जमां ने 39 रनों का योगदान दिया। दूसरी तरफ मुल्तान की ओर से गेंदबाजी में उस्मा मीर को 3 और अनवर अली, इंसाउल्लाह व खुशदिल शाह को 1-1 विकेट मिला।

इसके बाद मुल्तान सुल्तान की टीम 201 रनों के टारगेट के जबाव में 199 रन ही बना पाई और मैच को 1 रन से गंवा दिया। बता दें मुल्तान की ओर से राइली रूसों ने 52 रनों की शानदार पारी खेली।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox