HTML tutorial
होम / Players Auction: अब होने लगी खिलाड़ियों की भी नीलामी, जानिए हिसार के खिलाड़ी की कितनी लगी कीमत

Players Auction: अब होने लगी खिलाड़ियों की भी नीलामी, जानिए हिसार के खिलाड़ी की कितनी लगी कीमत

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Players Auction: हरियाणा, जिसे स्पोर्ट्स का हब माना जाता है, में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां के खिलाड़ियों का डंका न केवल देश में, बल्कि पूरी दुनिया में गूंजता है। हाल ही में हिसार के चार खिलाड़ियों की हॉकी इंडिया लीग के लिए हुई नीलामी ने इस बात को और भी मजबूती दी है। इन खिलाड़ियों में संजय कालीरावण और पवन को 40 लाख में, जोगेंद्र को 5 लाख रुपये और उमरा के पवन को 15 लाख का पैकेज मिला है।

चार खिलाड़ियों की हुई नीलामी

हिसार के ये चारों खिलाड़ी 27 दिसंबर को होने वाली लीग में अपने खेल का जौहर दिखाने के लिए तैयार हैं। इनकी नीलामी के बाद डाबड़ा और उमरा गांवों में खुशी का माहौल है, जहां लड्डू बांटकर जश्न मनाया गया। संजय कालीरावण ने पेरिस ओलंपिक में भारतीय टीम का हिस्सा बनकर कांस्य पदक जीता था, जिससे उनकी पहचान और भी बढ़ गई है।

Farmer Organization: किसानों को झेलनी पड़ रही परेशानी, फसलों का नहीं मिल रहा सही दाम

कोच राजेंद्र सिहाग ने बताया

इन खिलाड़ियों की सफलता के पीछे उनकी कड़ी मेहनत है। पवन गोलकीपर के रूप में, संजय और रोहित डिफेंडर की भूमिका निभाएंगे। कोच राजेंद्र सिहाग ने बताया कि डाबड़ा के दो खिलाड़ियों का चयन इस लीग में हुआ है, जिससे गांव में जश्न का माहौल बना हुआ है। संजय ने सिर्फ सात साल की उम्र में हॉकी खेलना शुरू किया था और आज तक इसे जारी रखा है।

कोच सुरेंद्र मलिक ने बताया

पवन के कोच सुरेंद्र मलिक ने बताया कि पवन ने 12 साल पहले हॉकी खेलना शुरू किया और इंटरनेशनल प्रतियोगिता में मेडल जीत चुका है। रोहित ने आठ साल पहले खेलना शुरू किया और अब बेंगलुरु में भारतीय टीम के साथ प्रैक्टिस कर रहा है। जोगेंद्र भी नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर मेडल जीत चुका है। इन चारों खिलाड़ियों की मेहनत और समर्पण इस बात का प्रमाण हैं कि हरियाणा में खेलों के प्रति लगन और प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।

Haryana Police: सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, पार्षद ने दी लिखित माफी, इस वजह से मचा बवाल

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox