आईपीएल 2022 64th मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की 17 रनों से हार

इंडिया न्यूज़, Sports: आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच मुंबई के डिवाई पाटिल स्टेडियम में 64वां मैच खेला गया। इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच इससे पहले एक मैच खेला जा चुका था। जिसमें पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 9 विकटों से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन यह मैच दोनों ही टीमों के लिए जितना बहुत जरूरी था।

जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को एक बार फिर हरा दिया और उन्हें टूनार्मेंट से लगभग बाहर भी कर दिया है। दिल्ली की टीम अभी भी प्लेऑफस की रेस में बनी हुई है। वहीं पंजाब के लिए प्लेऑफस में पहुँचने का रास्ता अब और भी कठिन हो गया है।

पंजाब किंग्स ने जीता टॉस

पंंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निणर्य लिया था। पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली की टीम की शुरूआत कुछ खास अच्छी नहीं थी, क्योंकि डेविड वार्नर पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे।

लेकिन इनके बाद बल्लेबाजी करने आए सरफराज खान और मिचेल मार्श ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। मिचेल मार्श के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 160 रन बनाए। मिचेल मार्श ने 63 रनों की अहम अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

दिल्ली ने 17 रन से जीता मुकाबला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। पंजाब का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। जिसके कारण पंजाब को 160 रनों का लक्ष्य भी बड़ा लगने लगा। पंजाब की टीम शुरूआत से ही अपने एक के बाद एक विकेट गवाती रही।

जितेश शर्मा को छोड़कर पंजाब का कोई भी दूसरा बल्लेबाज 30 रनों के पार भी नहीं पहुँच सका। पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने 44 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन किसी भी दूसरे बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। जिसके चलते वें अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

दिल्ली की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट हांसिल किये। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच को आसानी से 17 रनों से जीत लिया। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें : मुंबई इंडियंस और हैदराबाद के बीच आज शाम 7.30 बजे वानखेड़े स्टेडियम में होगी भिड़ंत

Connect With Us : Twitter Facebook

Nitesh Kumar

Share
Published by
Nitesh Kumar

Recent Posts

PM Narendra Modi के संवाद कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर भाजपा के बड़े नेताओं ने किया मंथन

26 सितंबर को आडियो ब्रिज के माध्यम से साढ़े चार लाख कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे…

33 mins ago

Haryana Polls 2024 : महेंद्रगढ़ के चुनावी रण में भाजपा व कांग्रेस में सीधा मुकाबला होने के आसार, तेजी से बदल रहे राजनीतिक समीकरण

चुनाव प्रचार में निर्दलीय संदीप सिंह बरकरार नहीं रख पाए शुरुआती बढ़त, इनेलो-बसपा प्रत्याशी भी…

47 mins ago

CM Nayab Saini की धर्मपत्नी सुमन सैनी ने हलके में तेजी से चलाया अपना जनसंपर्क अभियान

लाडवा हलके के गांव रामपुरा, सुनारियो, मंगोली रॉगडान, बीड़ मंगोली में भाजपा को मिला भारी…

55 mins ago

BJP Candidate Mahipal Dhanda : भाजपा की नीतियों ने देश की आर्थिक मजबूती को एक नई दिशा दी

भाजपा प्रत्याशी महिपाल ढांडा ने जनसंपर्क अभियान कर मांगे वोट India News Haryana (इंडिया न्यूज),BJP…

1 hour ago

Oscars 2025 : किरण राव की लापता लेडीज Oscars 2025 की रेस में हुई शामिल

23 साल पहले एक्स पति आमिर खान की ये फिल्म पहुंची थी ऑस्कर India News…

2 hours ago