होम / IPL 2022 के 2nd क्वालीफायर मुकाबले में RR के खिलाफ RCB की 7 विकटों से हार, RR vs GT के बीच होगा फाइनल

IPL 2022 के 2nd क्वालीफायर मुकाबले में RR के खिलाफ RCB की 7 विकटों से हार, RR vs GT के बीच होगा फाइनल

• LAST UPDATED : May 28, 2022

इंडिया न्यूज,Sports News: आईपीएल 2022 के 15वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीत हांसिल की और अब वह 29 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ इसी मैदान में फाइनल मुकाबला खेलगी।

इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर ये मैच हारने के बाद यहीं खत्म हो गया है। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सभी बड़े खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। इस सीजन में बैंगलोर की टीम के कई बडे दिग्गज खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशजनक करने वाला रहा है।

इस सीजन में बटलर जड़ चुके 4 शतक

Rajasthan Won The IPL 2022 2nd Qualifier Match

वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम में खेल रहे जोस बटलर का प्रदर्शन इस सीजन में बहुत ही शानदार रहा है और टीम को फाईल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। इस सीजन में बटलर अब तक 16 मुकाबले खेल चुके हैं और उनके बल्ले से इन 16 पारियों में 4 शतक जड़ चुके हैं। दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में भी जोस बटलर ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई है।

पाटीदार का बेहतरीन प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरूआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। विराट कोहली पारी के दूसरे ओवर में ही अपनी विकेट गवां बैठे। जिसके कारण फउइ पॉवरप्ले का फायदा नहीं उठा पाई।

लेकिन इसके बाद पिछले मैच के शतकवीर रजत पाटीदार ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की और 58 रनों की अहम अर्धशतकीय पारी खेली। पाटीदार की इस शानदार पारी की बदौलत फउइ की टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच गई। फउइ ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 157 रन बनाए।

बटलर की शतकीय पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शुरू से ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने पहले ही ओवर से बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिए। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच 5 ओवरों में 61 रन की साझेदारी हुई।

Rajasthan Won The IPL 2022 2nd Qualifier Match

जयसवाल के आउट होने के बाद भी बटलर के खेलने के अंदाज में कोई बदलाव नहीं आया। बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलना जारी रखा और इस मैच में इस सीजन का अपना चौथा शतक जड़ दिया। इस शतक के साथ बटलर ने अपनी टीम को आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचा दिया।

जोस बटलर ने इस मैच में 106 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली और फउइ के हर गेंदबाज की जमकर पिटाई की। अब राजस्थान रॉयल्स को 29 मई दिन रविवार को अहमदाबाद में ही गुजरात के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलना है। पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को हरा कर ही फाइनल में जगह बनाई थी।

ये भी पढ़े: IPL 2022: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल मैच, फैंस एंट्री टिकट के लिए चुका रहे कई गुना कीमत

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox