IPL 2022 के 2nd क्वालीफायर मुकाबले में RR के खिलाफ RCB की 7 विकटों से हार, RR vs GT के बीच होगा फाइनल

इंडिया न्यूज,Sports News: आईपीएल 2022 के 15वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीत हांसिल की और अब वह 29 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ इसी मैदान में फाइनल मुकाबला खेलगी।

इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर ये मैच हारने के बाद यहीं खत्म हो गया है। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सभी बड़े खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। इस सीजन में बैंगलोर की टीम के कई बडे दिग्गज खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशजनक करने वाला रहा है।

इस सीजन में बटलर जड़ चुके 4 शतक

वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम में खेल रहे जोस बटलर का प्रदर्शन इस सीजन में बहुत ही शानदार रहा है और टीम को फाईल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। इस सीजन में बटलर अब तक 16 मुकाबले खेल चुके हैं और उनके बल्ले से इन 16 पारियों में 4 शतक जड़ चुके हैं। दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में भी जोस बटलर ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई है।

पाटीदार का बेहतरीन प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरूआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। विराट कोहली पारी के दूसरे ओवर में ही अपनी विकेट गवां बैठे। जिसके कारण फउइ पॉवरप्ले का फायदा नहीं उठा पाई।

लेकिन इसके बाद पिछले मैच के शतकवीर रजत पाटीदार ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की और 58 रनों की अहम अर्धशतकीय पारी खेली। पाटीदार की इस शानदार पारी की बदौलत फउइ की टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच गई। फउइ ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 157 रन बनाए।

बटलर की शतकीय पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शुरू से ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने पहले ही ओवर से बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिए। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच 5 ओवरों में 61 रन की साझेदारी हुई।

जयसवाल के आउट होने के बाद भी बटलर के खेलने के अंदाज में कोई बदलाव नहीं आया। बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलना जारी रखा और इस मैच में इस सीजन का अपना चौथा शतक जड़ दिया। इस शतक के साथ बटलर ने अपनी टीम को आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचा दिया।

जोस बटलर ने इस मैच में 106 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली और फउइ के हर गेंदबाज की जमकर पिटाई की। अब राजस्थान रॉयल्स को 29 मई दिन रविवार को अहमदाबाद में ही गुजरात के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलना है। पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को हरा कर ही फाइनल में जगह बनाई थी।

ये भी पढ़े: IPL 2022: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल मैच, फैंस एंट्री टिकट के लिए चुका रहे कई गुना कीमत

Connect With Us : Twitter Facebook

Nitesh Kumar

Share
Published by
Nitesh Kumar

Recent Posts

JP Nadda Attacks Congress : “जहां कांग्रेस है वहां करप्शन है, कमीशन है, क्रिमिनलाइजेशन है” 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), JP Nadda Attacks Congress : जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा…

31 mins ago

PM Narendra Modi : हरियाणा के लोगों ने कमाल कर दिया, कमल- कमल कर दिया

India News Haryana (इंडिया न्यूज), PM Narendra Modi : हरियाणा में मिली शानदार जीत का…

51 mins ago

Haryana Assembly Election Results : कम समय में नायब सैनी ने कैसे पलटी बाज़ी

नायब सिंह सैनी ने उस समय में पार्टी को बड़ी जीत दिलाई है, जब प्रदेश…

3 hours ago

Wrestler Vinesh Phogat ने जितजी चुनावी जंग, लेकिन विनेश की जीत पर क्या बोल गए बृजभूषण ?

भाजपा प्रत्याशी योगेश कुमार को 6015 मतों से हराया आप प्रत्याशी कविता दलाल मात्र 1280…

5 hours ago

Haryana Assembly Election Results : कहीं न कहीं…, खराब प्रदर्शन पर ये बोली कुमारी सैलजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election Results 2024 Live: हरियाणा में भाजपा के…

5 hours ago