होम / RR captain Sanju Samson : लक्ष्य को हासिल किया जाना चाहिए था: सैमसन

RR captain Sanju Samson : लक्ष्य को हासिल किया जाना चाहिए था: सैमसन

• LAST UPDATED : April 20, 2023
  • राजस्थान रॉयल्स को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ 10 रन से मिली हार  
  • अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी राजस्थान रॉयल्स की पारी

India News, (इंडिया न्यूज़), RR captain Sanju Samson, जयपुर  : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ 10 रन की हार के बाद कहा कि उनकी टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए उसे लक्ष्य हासिल करना चाहिए था।

सुपरजाइंट्स के 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (35 गेंद में 44 रन, चार चौके, दो छक्के) और जोस बटलर (41 गेंद में 40 रन, चार चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 87 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी।

सुपरजाइंट्स ने सात विकेट पर 154 रन बनाए

सुपरजाइंट्स की टीम ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स (51) के अर्धशतक से सात विकेट पर 154 रन बनाए। मायर्स ने कप्तान लोकेश राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। निकोलस पूरन (29) और मार्कस स्टोइनिस (21) ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करके स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। रॉयल्स की ओर से अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (23 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि ट्रेंट बोल्ट (16 रन पर एक विकेट) ने किफायती गेंदबाजी की।

हमें सबक लेने और आगे बढ़ने की जरूरत : सैमसन

सैमसन ने मैच के बाद कहा, ‘‘बेशक काफी अच्छा महसूस नहीं हो रहा है लेकिन हमें सबक लेने और आगे बढ़ने की जरूरत है। हमारे पास जो बल्लेबाजी क्रम मौजूद है उसे देखते हुए यह लक्ष्य हासिल होना चाहिए था। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया लेकिन मेरा अब भी मानना है कि यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था।’’

पिच के संदर्भ में रॉयल्स के कप्तान ने कहा, ‘‘मैं इस तरह के कुछ कम उछाल वाली पिच की उम्मीद कर रहा था और मुझे लगता है कि हमें ऐसा ही कुछ मिला। हमें समझदारी भरा क्रिकेट खेलने की जरूरत है और हम लगभग 9 से 10 ओवर तक काफी अच्छी स्थिति में थे। हमें बीच के ओवरों में बस एक बड़ा ओवर चाहिए था। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और जब हमने अधिक कोशिश की तो विकेट गंवाए।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox