होम / सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग XI, इस सितारे को बनाया कप्तान

सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग XI, इस सितारे को बनाया कप्तान

• LAST UPDATED : May 31, 2022

इंडिया न्यूज़,Sports News : क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग के हाल ही में पूर्ण हुए 2022 सीजन की अपनी बेस्ट इलेवन का चुनाव किया है। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही इस सीजन में प्लेइंग इलेवन का चयन किया, न कि खिलाड़ियों की स्थिति को देखकर। उन्होंने गुजरात टाइटन्स को खिताब दिलाने वाले हार्दिक पांड्या को अपनी टीम का कप्तान बनाया।

आईपीएल 2022 की बेस्ट इलेवन के बारे में बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “इस सीजन की टीम का खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा या उनके पिछले प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं है। इस सीजन में यह उनके प्रदर्शन पर आधारित है और वे इस सीजन में जो हासिल करने में सफल रहे हैं।

हार्दिक पांड्या को चुना कप्तान

तेंदुलकर ने कहा, “हार्दिक इस सीजन के स्टैंडआउट कप्तान थे। वह अपने दिमाग में शुद्ध और क्रियात्मक है। मैं हमेशा से ही ये कहता हूं कि अफसोस मत करो, जश्न मनाओ। अगर आप जश्न मनाते हैं तो मतलब यह है कि विपक्ष कप्तान को आप मात दे रहे है और हार्दिक ने भी ये ही किया।” मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने ओपनर के रूप में जोस बटलर और शिखर धवन को चुना है, क्योंकि वह लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन चाहते हैं।

इस सीजन बटलर ने 863 रन बनाकर ऑरेंज कप जीता,शिखर ने 14 मैचों में 460 रन बनाए। नंबर तीन पर सचिन ने केएल राहुल को रखा है, जिन्होंने दो शतकों के साथ 15 पारियों में 616 रन बनाए। हार्दिक पांड्या को तेंदुलकर ने नंबर चार पर रखा है, उन्होंने इस नंबर पर अच्छी पारियां खेली हैं। पांचवें नंबर पर डेविड मिलर को रखा गया है, जो दमदार मैच फिनिशर बनकर उभरे हैं।

विकेटकीपर भी होंगे कार्तिक

लियाम लिविंगस्टोन और दिनेश कार्तिक की बिग हिटर जोड़ी को भी सचिन तेंदुलकर ने इस सीजन में अपनी टीम में रखा है। कार्तिक विकेटकीपर भी होंगे। लिविंगस्टन के बारे में सचिन कहा, “कि इनमे छक्के मारने की क्षमता है। वह खतरनाक खिलाड़ी हैं। वह अपने दिमाग में बहुत स्पष्ट हैं और खुद का समर्थन करते हैं। छठे नंबर पर यह अच्छी स्थिति है। उनकी गेंदबाजी भी काम आएगी, मैं उन्हें कई बार ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने के लिए कहूंगा।”

सचिन ने अपनी टीम के लिए इन गेंदबाज को चुना

पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इसके बाद राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को अपना मुख्य गेंदबाज चुना। राशिद के बारे में बताते हुए सचिन ने कहा कि वे खतरनाक बल्लेबाज हैं और गेंदबाज तो कमाल हैं ही। वहीं, बुमराह की डेथ गेंदबाजी की तारीफ सचिन ने की, जबकि चहल को लेकर सचिन ने कहा कि, “वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। हमेशा ही वह बल्लेबाज को मात देते हैं।”

सचिन तेंदुलकर की इस सीजन में बेस्ट आईपीएल 2022 इलेवन

जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक (कप्तान), राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़े : आईफा अवॉर्ड 2022 : दुबई के अबूधाबी में आयोजित होगा समारोह

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

kalka Assembly Constituency : हरियाणा की सबसे आख़िरी चोटी मोरनी के गांव टीपरा पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा, भव्य स्वागत
Gurugram Murder : अपनी ही बहन का उजाड़ दिया सुहाग, जानिए क्यों उठाया खौफनाक कदम
Haryana Assembly Election: हरियाणा में प्रचार में आई तेजी, गुरुग्राम के बादशाहपुर में बीजेपी और कांग्रेस चला रहे अभियान
Neena-Satpal Rathi Joins Congress : भाजपा को बड़ा झटका, BJP महिला विंग की उपाध्यक्ष और किसान मोर्चा उपाध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी
Haryana Assembly Election: ‘हरियाणा को नशा तस्करों से मुक्त कराएंगे’, हरियाणा वालों से भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा वादा
Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव के बीच BJP को एक और बड़ा झटका, भाजपा पार्षद सुनीत कांग्रेस का बने हिस्सा
Haryana Vidhansabha Election: BJP की तरफ से किसानों को बड़ा तोहफा, अब नहीं करना पड़ेगा प्रदर्शन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox