होम / Shakib al Hassan एक बार फिर बने बांग्लादेश के संकटमोचक

Shakib al Hassan एक बार फिर बने बांग्लादेश के संकटमोचक

• LAST UPDATED : March 7, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Shakib al Hassan) : इंगलैंड की टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज समाप्त हो चुकी है। इस सीरीज में मेहमान टीम ने 2-1 से जीत हासिल की। इस तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश के लिए कोई बड़ी उपलब्धि सामने नहीं आई। इंग्लिश टीम ने खेल से सभी विभागों में मेजबान टीम को पछाड़ते हुए इस सीरीज को जीता।

जहां पहले दोनों मैचों में बांग्लादेश की टीम ने इंगलैंड को आसानी से मैच जीतने दिया वहीं तीसरे मैच में बांग्लादेश ने इंगलैंड की टीम को 50 रन से पटकनी देते हुए सीरीज में खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। इस मैच में एक बार फिर से अनुभवी शाकिब अल हसन ने टीम के लिए उपनी उपयोगिता साबित कर दी। शाकिब ने जहां बैटिंग के दौरान टीम के लिए 75 रन बनाते हुए उसे 246 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया वहीं गेंदबाजी करते हुए इंगलैंड के चार विकेट झटककर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।

टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी थी बांग्लादेश की टीम

तीसरे एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। इंगलैंड के गेंदबाजों ने शुरू से ही अनुशासित और सधी हुई गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम के विकेट झटकाए जिससे बांग्लादेश की टीम 49वें ओवर में 246 रन पर आलआउट हो गई।

196 रन पर आलआउट हो गई इंगलैंड की टीम

सीरीज को तीन शून्य से जीतने की कोशिश में उतरी इंगलैंड की टीम 247 रन के आसान लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही। इंगलैंड को 54 रन की अच्छी शुरुआत मिली लेकिन उसके बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट गवाएं। इस तरह से पूरी टीम 196 रन पर आलआउट हो गई।

शाकिब ने एक बार फिर आलराउंड प्रदर्शन किया

तीसरे एक दिवसीय मैच में शाकिब अल हसन ने एक बार फिर से आलराउंड प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। पहले बैटिंग करते समय शाकिब ने 71 गेंद पर 75 रन की शानदार पारी खेली। उसके बाद गेंदबाजी करते हुए शाकिब ने मात्र 35 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया। जिसके चलते बांग्लादेश की टीम ने इंगलैंड को आसानी से हरा दिया।

यह भी पढ़ें :  ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox