होम / Shubhmann Gill को मिले टेस्ट टीम में मौका : रवि शास्त्री

Shubhmann Gill को मिले टेस्ट टीम में मौका : रवि शास्त्री

• LAST UPDATED : February 27, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Shubhmann Gill): आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का मौजूदा सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा है। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैच असानी से जीत लिए हैं। इस सीरीज में जहां स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहा है वहीं बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए हैं। इसी के चलते सीरीज में केवल एक बार ही टीम इंडिया 400 रन तक पहुंच पाई है।

भारतीय बल्लेबाजों में जिस एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है वह है टीम इंडिया के उप कप्तान रहे केएल राहुल। सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैचों में उपकप्तान केएल राहुल का बल्ला बिल्कुल खामौश रहा। इसी के चलते वे पूर्व क्रिकेटर्स और समीक्षकों की आलोचना का केंद्र बने रहे। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी टीम में राहुल की उपस्थिति पर सवाल उठाते हुए शुभमन गिल को मौका देने की वकालत की है।

घरेलु सीरीज में उपकप्तान की जरूरत नहीं

रवि शास्त्री ने केएल राहुल के मौजूदा सीरीज में प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए कहा कि टीम को घरेलु सीरीज में उपकप्तान की कोई जरूरत नहीं होती। यदि कोई खिलाड़ी उपकप्तान है तो उसके निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद उसे टीम से निकालना आसान नहीं होता। जबकि टीम को उपकप्तान की जरूरत ही नहीं होती। उन्होंने कहा कि यदि टीम का नियमित कप्तान सीरीज के दौरान चोटिल हो जाता है तो योग्यता के आधार पर किसी भी खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होगा तीसरा टेस्ट मैच

शुभमन गिल लगातार अच्छा कर रहा

रवि शास्त्री ने कहा कि शुभमन गिल इस समय अच्छे फार्म में है वह पिछली कई सीरीज से लगातार अच्छा खेल रहा है। उसने पिछली तीन सीरीज में टेस्ट मैच, टी-20 और एकदिवसीय तीनों फॉर्मेट में टीम के लिए शतक लगाए हैं। ऐसे में आप उसको लगातार बैंच पर बैठाकर नहीं रख सकते जबकि केएल राहुल ने सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैच की तीन पारियों में क्रमश 20, 17 और एक रन का योगदान दिया है। रवि शास्त्री ने कहा कि केएल राहुल बहुत बढ़िया बैटर है लेकिन उनके मौजूदा फार्म को देखते हुए टीम प्रबंधन को शुभमन गिल को उनके स्थान पर अंतिम ग्यारह में जगह देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 6वीं बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें :  अपने दामाद की गेंदबाजी से खुश हैं शाहिद अफरीदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox