होम / South Africa Cricket : क्रिकेट में आप हर दिन नया सीखते हैं : टेम्बा बावुमा

South Africa Cricket : क्रिकेट में आप हर दिन नया सीखते हैं : टेम्बा बावुमा

• LAST UPDATED : March 15, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (South Africa Cricket): दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज को दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से जीत लिया है। अब गुरुवार से दोनों टीमें एक दिवसीय सीरीज में एक दूसरे के आमने सामने होंगी। दूसरे टेस्ट मैच में यदि कप्तान बावुमा अफ्रीकी बैटिंग की अगुवाई न करते तो शायद मैच का परिणाम ऐसा न निकलता। दरअसल बावुमा उस समय क्रीज पर बैटिंग करने उतरे जब दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 8 रन पर दो विकेट गवाकर मुश्किल में दिखाई दे रही थी। जबकि उसकी लीड मात्र 77 रन थी।

ऐसे में बावुमा ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को संकट से उभारा और शानदार शतक जड़ते हुए 172 रन की पारी खेली। बावुमा द्वारा खेली गई उस पारी की सभी ने तारीख की। लेकिन यह भरोसेमंद खिलाड़ी भी अपने बुरे दौर से गुजर चुका है। लगातार असफल होने के चलते बावुमा की टीम से छुट्टी तय मानी जा रही थी लेकिन अपने जुझारूपन के चलते बावुमा ने टीम में न केवल जगह पक्की की बल्कि कप्तान के रूप में खुद को स्थापित भी किया।

असफलता के बाद मैंने उस पर चिंतन किया

बावुमा ने कहा कि वह टी 20 विश्व कप से बाहर होने के सदमे से उबर चुके हैं, जिसने उन्हें बुरी तरह से हताश कर दिया था। बावुमा ने कहा कि अब मैं इससे गुजर चुका हूं। यह हो चुका है और मैं इससे आगे बढ़ चुका हूं। ऐसी चीजें थीं जो मैंने आॅस्ट्रेलिया में सीखीं, और जब मैं दौरे से लौटा तो मैंने बैठकर उनके बारे में सोचा। मैंने देखा कि मुझे अपने खेल में सुधार करने के लिए कहां जरूरत है।” मुझे उम्मीद है कि परिणाम इंग्लैंड वनडे सीरीज और मेरे द्वारा बनाए गए शतक में सभी को देखने के लिए थे। क्रिकेट में आप हर दिन कुछ नया सीखते हैं।”

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox