होम / Sri lanka Tour to New zealand : दिमुथ करूणारत्ने ने छोड़ी श्रीलंका की कप्तानी

Sri lanka Tour to New zealand : दिमुथ करूणारत्ने ने छोड़ी श्रीलंका की कप्तानी

• LAST UPDATED : March 21, 2023
  • न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज गवाने के बाद की घोषणा 

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Sri lanka Tour to New zealand): न्यूजीलैंड दौरे पर गई श्रीलंका की टीम के दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं हो सकी। इस दौरे की सबसे पहली सीरीज श्रीलंका हार चुकी है। न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को क्लीन स्वीप किया। इस तरह से न्यूजीलैंड से सीरीज हारने के साथ ही श्रीलंका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंचने से भी चूक गई। अब बड़ी खबर यह आ रही है कि इस सीरीज के बाद श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

पहले मैच में श्रीलंका ने किय जबरदस्त संघर्ष, दूसरे में टेके घुटने

टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में श्रीलंका की टीम ने दो तरह का खेल दिखाया। पहले टेस्ट मैच में एक समय श्रीलंका जीत के काफी करीब थी। लेकिन न्यूजीलैंड के अनुभवी बैटर केन विलिमसन ने अविजित शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को मैच की अंतिम गेंद पर जीत दिलाई। पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की टीम ने जबरदस्त जूझारू खेल का प्रदर्शन किया। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड टीम के पहली पारी में बनाए गए विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई और यह मैच एक पारी और 58 से हार गई।

तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज 25 से शुरू

दोनों टेस्ट मैच गवाने के बाद श्रीलंका की टीम को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है इसके बाद उसे तीन टी-20 मैच भी खेलने हैं। एक दिवसीय सीरीज की शुरुआत 25 मार्च को होगी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox