होम / T-20 Series IND vs NZ : भारत की अपनी सरजमीं पर एक और शानदार जीत

T-20 Series IND vs NZ : भारत की अपनी सरजमीं पर एक और शानदार जीत

• LAST UPDATED : February 2, 2023

तीसरा टी-20 मुकाबला में 168 से जीत दर्ज कर श्रृंखला 2-1 से की अपने नाम

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (T-20 Series IND vs NZ) : गत रात्रि भारत ने अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को 168 रन से करारी शिकस्त देने के साथ ही सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी थी।

कल रात खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जो टीम के लिए फायदेमंद साबित हुआ। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए। विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की बैटिंग लाइनअप भारतीय गेंदबाजी के आगे चारों खाने चित हो गई और पूरी टीम मात्र 12.1 ओवर में 66 रन बनाकर आलआउट हो गई। इस तरह से यह मैच भारत ने 168 रन के अंतर से जीत लिया।

शुभमन 126 रन बनाकर नॉट आउट रहे

भारत की तरफ से आॅपनर शुभमन गिल ने अपनी शानदार फार्म को जारी रखते हुए मात्र 63 गेंद पर 126 रन की पारी खेली। इस दौरान शुभमन गिल ने 12 चौके और 7 छक्के लगाए। शुभमन का टी 20 मैचों में यह पहला सैंकड़ा था। शुभमन गिल के साथ-साथ राहुल त्रिपाठी ने 44 और हार्दिक पांड्या ने 30 रन की उपयोगी पारी खेली।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने की गेंदबाजों की अगुवाई

टीम द्वारा विशाल स्कोर बनाने के बाद जब टीम इंडिया गेंदबाजी करने उतरी तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुद भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की। इस दौरान हार्दिक ने अपने चार ओवर में 16 रन देकर चार विकेट हासिल किए। उनके साथ ही अर्शदीप, उमरान मलिक और शिवम माही ने 2-2 विकेट हासिल किए। भारतीय टीम की घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण के चलते न्यूजीलैंड की टीम मात्र 12.1 ओवर में आॅलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बनी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox