HTML tutorial
होम / आस्ट्रेलिया के खिलाफ फ्लॉप रही टीम इंडिया की बैटिंग, सूर्य कुमार का अनोखा रिकॉर्ड

आस्ट्रेलिया के खिलाफ फ्लॉप रही टीम इंडिया की बैटिंग, सूर्य कुमार का अनोखा रिकॉर्ड

• LAST UPDATED : March 23, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Team India’s batting flopped in ODI series) : भारतीय क्रिकेट टीम इस साल अपनी सरजमीं पर होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर चुकी है। इस वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने भारतीय टीम के एकदिवसीय सीरीज के दौरे तय किए हैं। हाल ही में खत्म हुई भारत और आस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज इन तैयारियों का हिस्सा बताई गई थी।

इस सीरीज में जहां भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया वहीं भारतीय बैटिंग लय में दिखाई नहीं दी। भारतीय टीम की बैटिंग का प्रदर्शन आप इस बात से लगा सकते हैं कि तीन मैचों की सीरीज में भारत के टॉप स्कोरर केएल राहुल रहे जिन्होंने कुल मिलाकर 116 रन बनाए।

सूर्य कुमार ने तीन मैचों में बस तीन बॉल खेली और तीन शून्य बनाए

भारतीय क्रिकेट के नए आक्रामक खिलाड़ी के रूप में पहचान बना रहे सूर्य कुमार यादव के लिए यह सीरीज किसी बुरे ख्वाब से कम नहीं रही। पूरी सीरीज में सूर्य कुमार बुरी तरह से असफल रहे। तीन मैचों में उन्होंने मात्र तीन ही गेंद खेली और तीन बार ही शून्य पर आउट हुए। मतलब हर मैच में सूर्य कुमार पहली ही गेंद पर आउट होकर पैविलियन लौट गए। यहां तक की तीसरे वनडे मैच में सूर्य कुमार को नंबर 4 की जगह 7 पर बैटिंग करने के लिए उतारा गया था लेकिन एक बार फिर से वे शून्य बनाकर आउट हो गए।

घरेलु मैदानों में भारतीय टीम 26 सीरीज बाद हारी

भारतीय टीम क्रिकेट से सभी फार्मेट में कुल मिलाकर 26 सीरीज बाद अपनी सरजमीं पर हारी है। इससे पहले भी भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया ने ही 2019 में हराया था। उसके बाद भारतीय टीम कभी नहीं हारी थी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox