होम / Toss Important in Nagpur : नागपुर में रहेगी टॉस की अहम भूमिका

Toss Important in Nagpur : नागपुर में रहेगी टॉस की अहम भूमिका

• LAST UPDATED : February 8, 2023
  • भारतीय टीम का इस मैदान पर है बेहतरीन रिकॉर्ड

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Toss Important in Nagpur): भारत और आस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच पर सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें हैं। दोनों टीमों के लिए न केवल यह टेस्ट मैच बल्कि पूरी सीरीज ही बहुत महत्वपूर्ण है। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा तैयार की गई इस पिच पर टॉस की अहम भूमिका हो सकती है। जो खबरें सामने आर्इं हैं उनके मुताबिक यह पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है।

बताया जा रहा है कि पहले जो पिच तैयार की गई थी वह टीम मैनेजमेंट और कोच को पसंद नहीं आई। इसके बाद कुछ दिन पहले दोबारा से पिच तैयार की गई। इसी के चलते साइड स्क्रीन की पॉजीशन में भी थोड़ा बदलाव करना पड़ा। अब जो पिच तैयार की गई है वह स्पिन गेंदबाजों के लिए सहायक हो सकती है। इसके साथ ही भारतीय टीम के लिए नागपुर का यह मैदान काफी अच्छे परिणाम लेकर आता है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर 6 टेस्ट मैच खेलें हैं। इनमें से चार टेस्ट मैच में उसे जीत, एक में हार और एक मैच ड्रा रहा है।

आर अश्विन और कोहली का अच्छा रिकॉर्ड

नागपुर के मैदान में स्पिन गेंदबाजों ने हमेशा बढ़िया प्रदर्शन किया है। इस मैदान पर भारतीय फिरकी गेंदबाज आर अश्विन ने तीन टेस्ट मैच में 23 विकेट हासिल किए हैं। वहीं वीराट कोहली ने यहां तीन टेस्ट मैच में 354 रन बनाएं हैं। यहां की पिच स्पिन गेंदबाजों को हमेशा मदद करती रही है।

इस तरह हो सकती हैं दोनों टीमें

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल/सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव/अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

आस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन अगर, नाथन लायन, मिचेल स्वेप्सन और स्कॉट बोलैंड।

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बनी

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox