होम / Women’s Junior Asia Cup Hockey : भारत ने 18 सदस्यीय टीम घोषित की

Women’s Junior Asia Cup Hockey : भारत ने 18 सदस्यीय टीम घोषित की

• LAST UPDATED : May 10, 2023
  • भारत को कोरिया, मलेशिया, चीनी ताइपे और उज्बेकिस्तान के साथ पूल ए में रखा गया

India News (इंडिया न्यूज़) Women’s Junior Asia Cup Hockey, नई दिल्ली :  भारत ने दो जून से जापान के काकामिगाहारा में शुरू होने वाले प्रतिष्ठित महिला जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारत को कोरिया, मलेशिया, चीनी ताइपे और उज्बेकिस्तान के साथ पूल ए में रखा गया है, जबकि पूल बी में मेजबान जापान, चीन, कजाकिस्तान, हांगकांग और इंडोनेशिया शामिल हैं।

जूनियर एशिया का भारत के लिए महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है क्योंकि इसमें शीर्ष पर रहने वाली तीन टीम इस साल होने वाले एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी। प्रीति भारतीय टीम की कमान संभालेंगी जबकि दीपिका को उपकप्तान बनाया गया है।

भारत तीन जून को अभियान की शुरुआत करेगा

भारत तीन जून को उज्बेकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा और इसके बाद मलेशिया, कोरिया और चीनी ताइपे के खिलाफ मैच खेलेगा। सेमीफाइनल 10 जून को और फाइनल 11 जून को होगा। हॉकी इंडिया की यहां जारी विज्ञप्ति में भारत की मुख्य कोच यानिक शोपमैन ने कहा,‘‘ जूनियर एशिया कप के लिए 18 खिलाड़ियों का चयन करना आसान नहीं था, लेकिन मेरा मानना है कि हमने सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन किया। भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है और यह इन युवा खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना कौशल दिखाने का शानदार मौका है।’’

जूनियर एशिया कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:.

गोलकीपर: माधुरी किंडो, अदिति माहेश्वरी, महिमा टेटे, प्रीति (कप्तान), नीलम, रोपनी कुमारी, अंजली बरवा, रुताजा दादासो पिसल, मंजू चोरसिया, ज्योति छत्री, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, सुजाता कुजूर, मनश्री नरेंद्र शेडगे, मुमताज खान , दीपिका (उपकप्तान), दीपिका सोरेंग, अन्नू, सुनलिता टोप्पो।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT