होम / Women’s Premier League 2023: 4 से 26 मार्च तक खेला जाएगा विमेंस प्रीमियर लीग

Women’s Premier League 2023: 4 से 26 मार्च तक खेला जाएगा विमेंस प्रीमियर लीग

• LAST UPDATED : February 8, 2023

इंडिया न्यूज़, खेल डेस्क (Women’s Premier League 2023) : आईपीएल 2023 से पहले बीसीसीआई ने विमेंस प्रीमियर लीग करवाने का फैसला लिया है। बीसीसीआई ने जो घोषणा की है उसके अनुसार इस साल मार्च में इस लीग का पहला एडिशन करवाया जाएगा। इस दौरान 4 से लेकर 26 मार्च तक इसके मैच होंगे और ये सभी मैच मुंबई में ही खेले जाएंगे। संभावना जताई जा रही है कि इस लीग का पहला मैच गुजरात और मुंबई की टीमों के बीच खेला जा सकता है।

13 फरवरी को होगा 409 खिलाड़ी का आक्शन

जानकारी के अनुसार इस लीग के लिए देश व विदेश के कुल 409 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इनका आॅक्शन 13 फरवरी को होगा। जब अलग-अलग फ्रेंचाइजी अपने हिसाब से इन खिलाड़ियों की कीमत लगाते हुए इन्हें अपनी-अपनी टीम का हिस्सा बनाएगी। ध्यान रहे कि इस लीग के लिए देश व विदेश से कुल 1525 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर कराया था।

आक्शन के लिए भारतीय खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा

इस लीग के लिए जिन खिलाड़ियों को आॅक्शन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। उनमें 246 भारतीय खिलाड़ी हैं। जबकि 163 विदेशी खिलाड़ी हैं। इनमें 8 खिलाड़ी एसोसिएट देशों के हैं। वहीं 202 खिलाड़ी कैप्ड हैं। जबकि 199 अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं। विमेंस प्रीमियर लीग के लिए मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में एक दिन का मेगा आॅक्शन होगा।

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बनी

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox