Aaj Ka Rashifal 13 Dec 2023 : आज आप शुरू कर पाएंगे कोई नया काम, पढ़ें आज का राशिफल

71
Aaj Ka Rashifal 14 Dec 2023
Aaj Ka Rashifal 14 Dec 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Aaj Ka Rashifal 13 Dec 2023, नई दिल्ली :

मेष राशिफल

आज आपका दिन मिश्रित फलदायी है. आपको आज नए काम करने की प्रेरणा मिलेगी. कोई नया काम भी शुरू कर पाएंगे. आज आपके विचार जल्दी-जल्दी बदलेंगे. इससे किसी तरह का कन्फ्यूजन आपको हो सकता है. आज नौकरी एवं व्यवसाय में आपको प्रतियोगियों के कड़े व्यवहार का सामना करना पड़ेगा. किसी निश्चित काम के लिए आप आगे प्रयास करेंगे. यात्रा का योग है. महिलाओं को आज वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है.

वृष राशिफल

हाथ में आया हुआ अवसर कन्फ्यूजन के कारण आज आप गंवा सकते हैं और उसका लाभ नहीं ले पाएंगे. आज बहुत से विचार आपको परेशान करेंगे. जल्दबाजी में आपका काम बिगड़ सकता है. आज कोई भी नया काम शुरू करना हित में नहीं है. वाद-विवाद या चर्चा में आप जिद्दी बने रहेंगे. इससे आप नुकसान में जा सकते हैं. भाई-बहनों में प्रेम बना रहेगा.

मिथुन राशिफल

आज के दिन की शुरुआत में मन प्रफुल्लित और चित्त स्वस्थ होगा. आज मित्र या परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं. सुंदर वस्त्र धारण करेंगे. आर्थिक दृष्टि से आपके लिए आज का दिन लाभदायी है. अधिक खर्च पर संयम रखें. आज मन से नकारात्मक विचारों को निकाल दें, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है. आप किसी प्रियजन या मित्र से उपहार पाकर खुश रहेंगे.

कर्क राशिफल 

आज आप मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करेंगे. किसी एक निश्चय पर आप नहीं पहुंच पाएंगे. असमंजस के कारण मानसिक कष्ट होगा. संबंधियों के साथ अनबन हो सकती है. पारिवारिक कामों के पीछे खर्च होगा. झगड़े से आज दूर रहें. किसी से विवाद होने पर तत्काल उससे माफी मांगे, अन्यथा आगे आपको उससे दिक्कत हो सकती है. बिना सोचे काम करने का परिणाम नुकसान देगा. आरोग्य एवं धन की हानि हो सकती है.

सिंह राशिफल

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. फिर भी दुविधापूर्ण मानसिकता के कारण सामने आया हुआ अवसर गंवा देंगे. आपका मन कहीं खोया रहेगा. नए काम की शुरुआत आज ना करें. दोपहर के बाद दोस्तों से मुलाकात सुखद रह सकती है. उनसे लाभ भी होगा. दोस्तों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन होगा, जो कि लाभदायी होगा. व्यापार में लाभ होगा. धन प्राप्ति के योग हैं.

कन्या राशिफल 

आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी हैं. नए काम का आयोजन सफल होगा. व्यापार करने वालों तथा नौकरीपेशा लोगों के लिए लाभ का दिन है. पदोन्नति की संभावना है. अधिकारी से लाभ होगा. धन, मान-सम्मान मिलेगा. पिता की ओर से लाभ होगा. परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा. तंदुरस्ती अच्छी रहेगी. सरकारी काम पूरे होंगे. ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है. गृहस्थ जीवन में सामंजस्य बना रहेगा.

तुला राशिफल 

आज आप बौद्धिक तथा लेखन के कामों में सक्रिय रहेंगे. नए काम की शुरुआत के लिए दिन अच्छा है. लंबे प्रवास या धार्मिक स्थल की मुलाकात करने का प्रसंग बनेगा. नौकरी में लाभ का अवसर मिलेगा. विदेश में रहते मित्र या स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे. व्यवसाय या नौकरी पर सहकर्मियों का साथ मिलेगा. स्वास्थ्य के मामले में संभलकर रहें. संतान के विषय में दुविधा होगी. विरोधियों के साथ किसी चर्चा में ना उतरें.

वृश्चिक राशिफल 

आज का दिन सावधानी से बिताने की सलाह आपको दी जाती है. नए काम का आरंभ न करें एवं क्रोध पर संयम रखें. किसी भी तरह के गलत काम से दूर ही रहें, अन्यथा आगे बड़ा नुकसान हो सकता है. सरकारी काम सोच-समझकर ही करें. नए सम्बंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें. अधिक खर्च होने से हाथ तंग रहेगा. ईश्वर की आराधना तथा नाम-स्मरण से लाभ होगा.

धनु राशिफल

आज आपका दिन सुखपूर्वक एवं आनंद से गुजरने वाला है. आज आप मनोरंजक दुनिया में व्यस्त रहने वाले हैं. पार्टी, पिकनिक, यात्रा, स्वादिष्ट भोजन और शॉपिंग आज के दिन का हिस्सा रहेंगे. मैरीड कपल के बीच रोमांस बना रहेगा. लेखन के काम के लिए दिन अच्छा है. बौद्धिक तथा तार्किक विचार रहेंगे. भागीदारी से लाभ होगा. सम्मान और ख्याति मिलेगी. उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा.

मकर राशिफल 

व्यापार- धंधे के विकास और आर्थिक आयोजन के लिए आज अनुकूल दिन है. वसूली या पैसे की लेन-देन में सफलता मिलेगी. आयात- निर्यात में लाभ होगा. परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा. आर्थिक लाभ हो सकता है. कानूनी उलझनों से सचेत रहें. तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी. विरोधियों की चाल निष्फल रहेगी.

कुंभ राशिफल

मानसिक अशांति और उद्वेग भरा दिन है. तेजी से बदलते विचारों के कारण अनिर्णायकता रहेगी, इसलिए ठोस निर्णय नहीं ले सकेंगे. संतान की चिंता आपको परेशानी में डाल सकती है. पेट की बीमारी से पीड़ित होने की आशंका है. कार्य निष्फलता हताशा पैदा करेगी और आकस्मिक धन खर्च होगा. साहित्य लेखन के लिए अनुकूल दिन है.

मीन राशिफल 

आपको आज के दिन सावधानी रखने की सलाह दी जाती है. पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद पैदा होगा. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. मानसिक उद्वेग के साथ ही धन और मानहानि होगी. नौकरी में समस्याएं खड़ी हो सकती है. स्थायी संपत्ति के दस्तावेज बनवाने में ध्यान रखें. स्त्रियों के साथ के संबंध हानिकारक हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Proceedings of Parliament : सांसद कार्तिकेय शर्मा से मिल अंबाला के बच्चों ने देखी संसद की कार्यवाही

यह भी पढ़ें : Haryana Weather : प्रदेश में सबसे ठंडा रहा महेंद्रगढ़, जल्द हाड़ कंपा देने वाली सर्दी देगी दस्तक

यह भी पढ़ें : International Gita Mahotsav 2023 : ब्रह्मसरोवर के घाटों पर कई राज्यों की लोक संस्कृति देखने को मिल रही

यह भी पढ़ें : International Gita Mahotsav 2023 : पवित्र ग्रंथ गीता में मानव की हर समस्या का हल निहित : उपेंद्र