Special Trains for Ayodhya Dham : अंबाला से भी अयोध्या धाम के लिए चलेंगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें

1481
Special Trains for Ayodhya Dham
अंबाला से भी अयोध्या धाम के लिए चलेंगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें

India News (इंडिया न्यूज़), Special Trains for Ayodhya Dham, चंडीगढ़ : जैसे-जैसे अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तिथि नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे हिंदुओं का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। इसी बीच अंबाला के श्रद्धालुओं के लिए एक और खुशी भी है। जी हां, तैयार हो रहे राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के संचालन की तैयारी की है, ताकि यहां से भी 22 जनवरी को श्रद्धालु अयोध्या पहुंच सकें।

अंबाला मंडल के रेल प्रबंधक मंदीप सिंह भाटिया ने बताया कि उत्तर रेलवे द्वारा फिरोजपुर और अंबाला मंडल से तीन ट्रेनों के संचालन की जानकारी दी गई है। इसमें से एक ट्रेन चंडीगढ़ से, एक बठिंडा और एक अमृतसर से संचालित की जाएगी। वहीं एक ट्रेन कटरा या फिर जम्मू से भी संचालित की जा सकती है। इन ट्रेनों का संचालन सीधा अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन तक होगा। वहीं से वापसी में ये स्पेशल ट्रेनें गंतव्य के लिए चलेंगी। हालांकि रेलवे ने ट्रेनों की समय-सारिणी व संचालन की तारीख घोषित नहीं की है।

जानिए अभी ये चल रही ट्रेनें

मौजूदा समय में अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के लिए पांच ट्रेनों का संचालन हो रहा है। इसमें ट्रेन नंबर 13152 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस, 18104 अमृतसर-टाटा नगर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस, 14650 सरयु-यमुना एक्सप्रेस, 15934 अमृतसर-न्यू तिनसुखिया एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 13308 फिरोजपुर-धनबाद गंगा-सतलुज एक्सप्रेस शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : HCMS Strike New Updates : दो दिन हड़ताल नहीं करेंगे डॉक्टर, 1 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री विज के साथ बैठक

यह भी पढ़ें : Chief Justice Sheel Nagu : शील नागु होंगे पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस