BS Nara : मुख्य अभियंता बीएस नारा ने पंप हाउसों के सुचारू संचालन के लिए दिए निर्देश

90
BS Nara
मुख्य अभियंता बीएस नारा ने पंप हाउसों के सुचारू संचालन के लिए दिए निर्देश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), BS Nara : माॅनसून सीजन और जेएलएन नहर के 100 दिनों तक लगातार चलने के मद्देनजर सिंचाई विभाग की लिफ्ट कैनाल इकाई के अधीक्षण अभियंताओं को लिफ्ट चैनल पंप हाउस पर अधिकतम नहर पानी उठाने की क्षमता सुनिश्चित करने के प्रयास तेज करने के निर्देश मुख्य अभियंता द्वारा दिए गए हैं। मुख्य अभियंता बीएस नारा ने बताया कि भिवानी, रेवाड़ी और नारनौल सर्कल के अधिकार क्षेत्र में 1108 पम्प और 161 पंप हाउस हैं।

BS Nara : समय से पम्पों की मरम्मत और रख-रखाव कार्य कर

भिवानी, नरनौल व रेवाड़ी के अधीक्षण अभियंताओं को निर्देश दिया गया है कि वे समय से पम्पों की मरम्मत और रखरखाव कार्य करके पंप हाउसों की उचित कार्यक्षमता की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करें। फील्ड अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि लिफ्ट पंप हाउसों पर ट्रांसफार्मर और केबल सहित सभी इलेक्ट्रोमैकेनिकल उपकरणों की सावधानीपूर्वक जांच की जानी चाहिए, मानसून के मौसम में नहर चलने की अवधि के दौरान किसी भी तरह की खराबी की सूचना नहीं मिलनी चाहिए।

सभी स्टैंड बाई पंपों को ठीक एवं चालू हालत में रखने के स्पष्ट निर्देश जारी किए गए हैं ताकि नहरी पानी का निरंतर उठाव संभव हो सके और टेल फीड करी जा सकें। यूएचबीवीएन/डीएचबीवीएन अधिकारियों के साथ उचित गठजोड़ किया जाना चाहिए ताकि जेएलएन नहर के चलने के 100 दिनों के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान की जा सके।

यह भी पढ़ें : Assembly Elections 2024 : भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से शुरू किया विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद 

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini In Chandigarh : मुख्यमंत्री सैनी ने पूर्व सीएम हुड्डा को भी घेरा : कहा- हुड्डा कांग्रेस के समय में दी गई नौकरियों पर जारी करें श्वेत पत्र