CM Security Fail: सीएम सुरक्षा चूक मामले में डीजीपी ने विधानसभा स्पीकर को सौंपी तीसरी रिपोर्ट

447

चंड़ीगढ़/

हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, सीएम की सुरक्षा चूक मामले में डीजीपी ने तीसरी रिपोर्ट स्पीकर को सौंपी है,  स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा दूसरी रिपोर्ट में DGP ने 8 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी,  साथ ही 7 कर्मचारियों को शो काज नोटिस दिया गया था।

स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने IPS पंकज नैन से जवाब भी मांगा था, बता दें विधानसभा की तरफ से सुरक्षा चूक में 8 बिंदुओं पर जानकारी मांगी गई थी, गुप्ता ने कहा  पहली रिपोर्ट में जिम्मेदार कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई का जिक्र नहीं था, साथ ही उन्होंने कहा कि तीसरी रिपोर्ट में भी लीपापोती की गई है।

आईपीएस पंकज नैन को भी गुप्ता ने सुनाया उन्होंने  रिपार्ट में आईपीएस पंकज नैन की ड्यूटी पर संतोष जताया है ‘लेकिन घटना के समय नैन कहाँ थे, CCTV में साफ देखा जा सकता है’। रिपोर्ट में DGP ने  IPS पंकज नैन का जवाब संतोषजनक माना कहा है, स्पीकर ज्ञानचंद ने  कहा सुरक्षा का चक्र टूटा नहीं था, 8 कर्मचारियों के जवाब और CCTV देखने के बाद  3 ही दोषी मिले हैं बाक़ी 5 के जवाब ठीक मिले हैं।

रिपोर्ट के अनुसार चंडीगढ़ पुलिस को भी विधानसभा में नियुक्त करने की बात स्पीकर ने कही है, ‘मैं रिपोर्ट को नहीं मानता लीपापोती कर दोषियों को बचा रहे हैं, ये बड़ा गंभीर मामला है और MLA की प्रिविलेज पर हमला है, इस मामले को प्रीविलज कमेटी को भेजा जाएगा।

 

सारा रिकॉर्ड, cctv फुटेज कमेटी को सौपा जाएगा, चंडीगढ़ पुलिस में जो मामला दर्ज हुआ है उसमें विधानसभा स्टाफ के बयान हुए हैं, CCTV में साफ दिख रहा है सुरक्षा इंचार्ज 1 मिनिट पहले अपने कमरे में चले जाते हैं, जबकि उनको मौके पर होना चाहिए था।