होम / Karnal Cyclothon Rally : नशामुक्त साइक्लोथॉन का आगाज, मुख्यमंत्री ने नशे के खिलाफ साइकिल यात्रा को दिखाई हरी झंडी

Karnal Cyclothon Rally : नशामुक्त साइक्लोथॉन का आगाज, मुख्यमंत्री ने नशे के खिलाफ साइकिल यात्रा को दिखाई हरी झंडी

• LAST UPDATED : September 1, 2023
  • 25 दिन तक प्रदेश के हर जिले में जाएगी साइकिल यात्रा

  • करनाल में हर मंगलवार होगा कार फ्री डे

India News, इंडिया न्यूज़, Karnal Cyclothon Rally, चंडीगढ़ : करनाल से साइक्लोथॉन यात्रा को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एनडीआरआई चौक से हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की। यह यात्रा प्रदेश के सभी जिलों में जाएगी और सभी जिलों में नशे के खिलाफ अभियान चलाकर यह यात्रा दोबारा एक बार फिर से 25 सितंबर को करनाल में प्रवेश करेगी, जहां पर इसका समापन मुख्यमंत्री के द्वारा होगा। इस यात्रा में 15,000 साइकिलिस्ट ने हिस्सा लिया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने करनाल को ट्रैफिक से निजात दिलाने के मामले पर कहा कि मंगलवार को करनाल की सड़कों पर कार आदि ना चले, इसको लेकर उपायुक्त को निर्देश दे दिए गए हैं तथा इसके साथ ही कुछ करनाल की सड़कों पर ऐसी भी व्यवस्था की जाएगी कि मंगलवार को वहां लोग कार से नहीं, बल्कि साइकिल से चलें।

3 लाख प्रतिभागी बनेंगे यात्रा का हिस्सा

यात्रा के खत्म होने तक पूरे प्रदेश से इस यात्रा में 3 लाख साइकिलिस्ट यात्रा का हिस्सा बनेंगे। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ लगातार हरियाणा में अभियान चलाया जा रहा है। बड़े कष्ट के साथ कहना पड़ रहा है कि पंजाब के साथ लगते हरियाणा के बॉर्डर के इलाकों में लगातार युवा नशे के चंगुल में फंसते जा रहे हैं। हमने प्रदेश की जनता और संतों से नशे के खिलाफ अभियान चलाने के लिए आह्वान किया था। इस अभियान में बहुत से लोगों ने सहयोग किया। सभी सरकारी विभाग भी इसमें सहयोग कर रहे हैं।

25 सितंबर को होगा यात्रा का समापन

ऐसे में गृह विभाग ने तय किया कि नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। इसकी शुरुआत आज करनाल से हुई है। यात्रा का समापन 25 सितंबर को होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस यात्रा में नौजवान, बच्चे, पुलिस, स्कूल के छात्र-छात्राएं, कॉलेज के छात्र शामिल हुए हैं जो बड़ी अच्छी बात है।

इससे युवा शक्ति जागृत होगी और उनका मानसिक व बौद्धिक विकास होगा। उन्होंने कहा कि हमें ड्रग्स फ्री हरियाणा बनाना है। प्रदेश के युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक करना है। हरियाणा सरकार सभी एनजीओ, संस्थाएं मिलकर नशे के खिलाफ काम कर रही हैं।

सेना में हर 10वां सैनिक हरियाणा का

सीएम ने यह भी कहा कि आज हरियाणा का युवा हर क्षेत्र में काम और नाम कर रहा है। खेल से लेकर सेना में हर जगह हरियाणा के युवा का विशेष महत्व है। सेना में हर 10वां सैनिक हरियाणा का जवान है। अभी हाल ही में लॉन्च किए गए चंद्रयान में भी हरियाणा के युवा वैज्ञानिकों ने अपना परचम लहराया है। वहीं वन नेशन वन इलेक्शन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राष्ट्रीय मामला है। 18 तारीख से लोकसभा का सेशन शुरू होगा और उसमें क्या फैसले लिए जाएंगे, यह लोकसभा पर निर्भर करता है।

यह भी पढ़ें : Haryana-Himachal Distance : हरियाणा-हिमाचल के बीच अब दूरी होगी कम

यह भी पढ़ें : khelo india में हरियाणा के सबसे ज्यादा 406 खिलाड़ी चयनित, बड़े राज्यों को भी दी मात

यह भी पढ़ें : CAG Report : 187 करोड़ के वाटर चार्ज नहीं वसूल पाया विभाग

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
PM Modi in Maharashtra Wardha : कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी
Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा
Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?
Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा
Arvind Kejriwal Haryana Road Show LIVE : अरविंद केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफे के बाद पहली बार चुनाव प्रचार करने पहुंचे हरियाणा
Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox