Half Day Holiday on Ram Mandir Pran Pratistha : केंद्र का बड़ा ऐलान, सभी कार्यालयों में रहेगा आधे दिन का अवकाश

2182
Half Day Holiday on Ram Mandir Pran Pratistha
केंद्र का बड़ा ऐलान, सभी कार्यालयों में रहेगा आधे दिन का अवकाश
  • लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा लाइव प्रसारण देख सकेंगे

India News (इंडिया न्यूज), Half Day Holiday on Ram Mandir Pran Pratistha, चंडीगढ़ : देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व की नजरें अयोध्या पर टिकी हुई हैं क्योंकि अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। पूरा कार्यक्रम 40 मिनट का रहेगा। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी गर्भगृह में मौजूद रहेंगे। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा से पहले 16 जनवरी यानि कल से अनुष्ठान शुरू किया जा चुका है और इसका आज तीसरा दिन है। इसी बीच केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है कि सभी कार्यालयों में 22 जनवरी को आधे दिन का अवकाश रहेगा। सरकार के इस निर्णय से लोगों में काफी उत्साह है।

केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने की घोषणा

इस बारे में केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने घोषणा की है कि रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को आधे दिन के लिए सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि जनभावनाओं को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। बता दें कि यह फैसला इसलिए किया जा रहा है, ताकि लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा लाइव प्रसारण देख सकें।

पूरी अयोध्या दुल्हन की तरह सजी

वहीं, श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पोस्टर लगाए गए। आज रामलला को गर्भगृह में विराजमान किया जाएगा। पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है। आपको यह भी जानकारी दे दें कि 200 किलाे वजनी रामलला की मूर्ति भी गर्भ गृह में पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें : Kartikeya Sharma 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi on Ram Lalla Pran Pratistha Ceremony : अयोध्या में 22 जनवरी का कार्यक्रम राजनीतिक, प्रधानमंत्री और आरएसएस पर केंद्रित : राहुल गांधी

यह भी पढ़ें : Krishna Janmabhoomi Case : हिंदू पक्ष को झटका, मथुरा शाही ईदगाह का सर्वे नहीं होगा