होम / …क्या हुआ एफएमडीए बैठक में जानिए

…क्या हुआ एफएमडीए बैठक में जानिए

• LAST UPDATED : July 17, 2021

फरीदाबाद/

 फरीदाबाद में एफएमडीए बैठक खत्म हुई, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दूसरी बार बैठक  की अध्यक्षता की,  बैठक में फरीदाबाद के विकास और सौंदर्यीकरण से जुड़े हुए कई अहम फैसले लिए गए हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री फरीदाबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी की दूसरी बैठक ली है।

इससे पहले यह बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में अप्रैल महीने में ही साल हुई थी। लगभग 2 घंटे चली इस बैठक में फरीदाबाद की तमाम उन योजनाओं पर चर्चा हुई जिनसे फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी का स्वरूप जल्द मिल पाएगा।

बैठक में पानी की सप्लाई को बढ़ाए जाने को लेकर चर्चा हुई 1 अगस्त से फरीदाबाद में बंद पड़े 6 रेनीवेल चालू होंगे जिससे पानी सप्लाई बढ़ेगी। इसके अलावा फरीदाबाद की सड़कें अब पूर्व से पश्चिम में  भी जोड़ेंगी। बैठक में तय हुआ कि FMDA के सोर्सेज बढ़ाने के लिए स्टांप ड्यूटी का एक परसेंट मिलेगा। इसके अलावा एफएमडीए के एरिया का CLU का पैसा भी इसे ही मिलेगा।

इसके अलावा EDC का पैसा भी FMDA के खाते में जायेगा।इसके अलावा ओल्ड फरीदाबाद, मेवला महाराजपुर और एनएचपीसी अंडरपास में बरसात के दिनों में होने वाले जलभराव से भी निजात मिलेगा। इन तीनों अंडरपास में एफएमडीए डिस्पोजल पंप लगाये जाएंगे।

 

इस बैठक में जिले की कई सड़कों के चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण पर भी चर्चा हुई। कुछ सड़कों पर 2 मीटर चौड़ा फुटपाथ बनेगा, जिन पर कलर टाइल्स लगाई जाएंगी और इनके दोनों तरफ ग्रिल होंगी। जिला अदालत के पास दो बस शेल्टर बनेंगे। इसके अलावा सोलर लाइट और साइन बोर्ड लगाए जाएंगे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Congress Candidate List: कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट में हो रही देरी, क्या आज बैठक में होगा नामों का फैसला, जानें यहां
Haryana Weather News : प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Haryana Assembly Elections: टिकट नहीं मिला तो नाराज पूर्व मंत्री ने CM से नहीं मिलाया हाथ, नमस्ते कर आगे बढ़ गए
Haryana Assembly Election: माता- पिता के बाद अब बच्चों को मिलेगा लीडर का मौका, BJP ने ‘अपनों’ को दिए कितने टिकट
Haryana Election 2024: बीजेपी में हुए बगावत से सहमी कांग्रेस, होल्ड पर लिस्ट, तय नामों में हो सकते हैं बदलाव
Haryana Election 2024: कांग्रेस की मिटिंग में हंगामा, बीच में ही चले गए भूपेंद्र सिंह हुड्डा
Aaj Ka Rashifal 06 September 2024: आज का दिन आपके लिए वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा, पढ़ें राशिफल
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox