होम / Punchkula: 8 जुलाई को चढूनी करेंगे बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों का विरोध..

Punchkula: 8 जुलाई को चढूनी करेंगे बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों का विरोध..

• LAST UPDATED : July 5, 2021

पंचकुला/अमित शर्मा

गुरनाम सिंह चढूनी की अध्यक्षता में बिजली बोर्ड के अधिकारियों के साथ किसानों की मीटिंग हुई है. मीटिंग पूरी होने के बाद गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि 8 जुलाई को बढ़ी हुई डीजल पेट्रोल की कीमतों के विरोध में किसान यूनियन की ओर से सड़कों पर ट्रैक्टर खड़े किए जाएंगे.

17 जुलाई को किसानों की ओर से विपक्ष के सांसदों को ज्ञापन दिया जाएगा. जिसमें कहा जाएगा कि आप बहिष्कार कर बाहर ना निकले अंदर रहकर बहस करें. संसद घेराव के मामले पर गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि इस बारे में मीटिंग हुई है. जिसके चलते तय किया गया है कि एक संगठन से 5 आदमी रोजाना संसद के बाहर जाएंगे. बिजली बोर्ड के अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग के बारे में गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि खेतों के अंदर बिजली के बड़े टावर लगाए जाने पर किसानों को मुआवजा देने के लिए कहा गया था. जिस पर अधिकारियों ने कहा है कि इस मामले में केस बनाकर सरकार को भेजा गया है. किसानों की ओर से 50,000 बिजली कनेक्शनों के पैसे भरे हुए हैं. जिसमें से 8000 कनेक्शन 15 अगस्त तक किसानों को दिए जाएंगे.

किसान के खेतों में जले हुए ट्रांसफार्मर कई दिनों तक नहीं बदले जाते हैं. जिस पर अधिकारियों ने कहा है कि 24 घंटे के अंदर जले हुए ट्रांसफार्मर को बदला जाएगा. अगर इसे बदला नहीं जाता है, तो एरिया का जेई जिम्मेवार होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी. जब तक खुशक मौसम चल रहा है तब तक खेतों की लाइट 1 घंटे तक बढ़ाई गई है. यानी रोजाना1 घंटा बिजली सप्लाई बढ़ाई जाएगी. बड़ी बात यह भी तय हुई है कि 24 घंटे के अंदर यदि बिजली में कोई फाल्ट आता है. तो उसके हिस्से की लाइट दोबारा किसान को 24 घंटे के अंदर ही दी जाएगी. यानी उसके 8 घंटे पूरे किए जाएंगे. वहीं हरियाणा के डार्क रूम में पावर सप्लाई बढ़ाने के बारे में बिजली बोर्ड के अधिकारी सरकार से बात करेंगे, जिसके बाद निर्णय लिया जाएगा.

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox