होम / Elon Musk’s big decision ट्वीटर पर अन्य सोशल मीडिया अकाउंट का फ्री प्रमोशन बंद

Elon Musk’s big decision ट्वीटर पर अन्य सोशल मीडिया अकाउंट का फ्री प्रमोशन बंद

• LAST UPDATED : December 19, 2022

इंडिया न्यूज, Elon Musk’s big decision एलन मस्क ने जब से ट्वीटर को खरीदा है तब से वे इसको लेकर लगातार बदलाव कर रहे हैं। यह बदलाव ट्वीटर के लिए कितने कारगर होंगे यह तो बाद में पता चलेगा लेकिन इन बदलाव से यूजर्स को काफी ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। ऐसा ही एक फैसला एलन मस्क ने ट्वीटर पर अब किया है। जिसके चलते करोड़ों यूजर्स पर इसका सीधा असर देखने को मिलेगा। दरअसल नए फैसला के चलते अब कोई भी यूजर्स ट्वीटर पर अन्य सोशल मीडिया का विज्ञापन नहीं कर पाएगा। यानि कि अब यूजर्स Facebook, Instagram, Mastodon, Truth Social, Tribel जैसे अन्य सोशल मीडिया अकाउंट का प्रमोशन अपने ट्विटर अकाउंट पर नहीं कर पाएंगे।

नियम का उल्लंघन करने पर अकाउंट बैन

इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने एक पोस्ट में कहा कि अगर यूजर्स कई बार इस नए नियम का उल्लंघन करते हैं, तो उनका अकाउंट बैन किया जा सकता है। कंपनी ने प्रतिद्वंद्वी फर्मों की एक लिस्ट भी जारी की जिनके पोस्ट को ट्विटर पर अनुमति नहीं दी जाएगी। इन कंपनियों में Facebook, Instagram, Mastodon, True Social, Tribel, Post और Nostr शामिल हैं।

कई क्रिएटर्स और बिजनेसमैन करते हैं प्रमोशन

मालूम होगा कि क्रिएटर्स और बिजनेसमैन अक्सर दूसरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद किसी पेज या अकाउंट को प्रमोट करने के लिए उनके लिंक ट्विटर पर शेयर करते हैं, लेकिन ट्विटर ने अब इस पर सेंसर लगा दिया है। ट्विटर ने बताया है कि वे जानते हैं कि बहुत से यूजर्स Twitter के अलावा दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद है और अपने कंटेंट की रीच बढ़ाना चाहते हैं। लेकिन ट्विटर पर अब दूसरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेंट का प्रमोशन नहीं करेंगे।

यूजर्स को पहले चेतावनी देगा Twitter

इस बारे में Twitter की तरफ से यूजर्स को एक सूचना दी जाएगी, ताकि यूजर्स अपनी तरफ से उन चीजों को ठीक कर लें, जो कंपनी के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके बावजूद यूजर्स नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसका अकाउंट अस्थाई तौर पर लॉक किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें : iPhone new Series में मिलेंगे कई नए फीचर

यह भी पढ़ें : Renault Arkana SUV जल्द होगी लॉन्च

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox