HTML tutorial
होम / Google removed Chinese software : चीन के एक और सॉफ्टवेयर को गूगल ने प्ले स्टोर से किया रिमूव

Google removed Chinese software : चीन के एक और सॉफ्टवेयर को गूगल ने प्ले स्टोर से किया रिमूव

• LAST UPDATED : March 22, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Google removed Chinese software) : चीन के विवादित सॉफ्टवेयर और ऐप के खिलाफ गूगल की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी के चलते गूगल ने एक बार फिर से सख्त कार्रवाई करते हुए चीन के एक अन्य सॉफ्टवेयर को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है।चीन की कई ऐप्स और सॉफ्टवेयर में मालेयर मिल चुका है जिससे आपकी निजी जानकारी लीक होने का खतरा रहता है। वहीं अब Google ने चीन को झटका देते हुए उसके शॉपिंग ऐप पिंडुओडुओ को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है। बताया गया है कि इस ऐप के अन्य स्रोतों से मालवेयर का पता चला था।

Google ने बयान जारी कर कहा कि उसने गूगल प्ले स्टोर पर पिंडुओडुओ ऐप को ‘‘सुरक्षा चिंताओं” से बाहर कर दिया और वह इस मामले की जांच कर रहा है। मुख्य रूप से यह ऐप चीन में काम करता है। टिकटॉक समेत चीन के नियंत्रण वाले कई ऐप को लेकर पहले से अमेरिका-चीन के बीच तनाव है। कई अमेरिकी सांसदों ने टिकटॉक को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया था।

बयान में कहा गया, ‘‘जिन उपयोगकर्ताओं के पास उनके डिवाइस पर डाउनलोड किए गए ऐप के संस्करण हैं, उन्हें आगाह किया जाता है और ऐप को अनइंस्टॉल करने के लिए कहा जाता है।” यह स्पष्ट नहीं है कि क्या ऐपल उपयोगकर्ताओं के लिए पिंडुओडुओ ऐप को लेकर समान सुरक्षा चिंताएं हैं, और यह ऐप अभी भी ऐपल के आईओएस स्टोर से मंगलवार को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध था।

पिंडुओडुओ का संचालन करने वाली पीडीडी होल्डिंग इंक ने मामले पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। कंपनी में हांगकांग के कारोबार वाले शेयर में मंगलवार को 14.2 फीसदी की गिरावट आई।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox