होम / Haryana Election 2024: बादली विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर! चुनावी मैदान में यह चार प्रमुख उम्मीदवार

Haryana Election 2024: बादली विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर! चुनावी मैदान में यह चार प्रमुख उम्मीदवार

• LAST UPDATED : October 1, 2024

India News Haryana, Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, और 5 अक्टूबर को सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इनमें बादली विधानसभा सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। यहां मुख्य राजनीतिक दलों के चार प्रमुख उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

देखें पूरा समीकरण-

तो वहीं आपको बता दें, बादली विधानसभा सीट हरियाणा के झज्जर जिले में स्थित है। यह सीट अनारक्षित है और यहां कुल मतदाताओं की संख्या लगभग 1,75,000 है। 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कुलदीप वत्स ने भाजपा के ओमप्रकाश धनखड़ को 11,245 वोटों के अंतर से हराया था। कुलदीप वत्स इस बार भी कांग्रेस के उम्मीदवार हैं और अपनी जीत की कोशिश करेंगे।

Haryana Election: हरियाणा में पीएम मोदी के जीत की हुंकार, कहा- तीसरी बार सत्ता में आएगी भाजपा

बादली में एससी मतदाताओं की संख्या करीब 31,305 है, जो कुल मतदाता संख्या का 17 फीसदी से ज्यादा है। यहां की लगभग 99 फीसदी जनसंख्या ग्रामीण है, और 2019 में हुए चुनाव में यहां 68.94 प्रतिशत मतदान हुआ था।

ये है चार उम्मीदवार..

दरअसल, बादली सीट पर इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी के बीच है। भाजपा ने पूर्व विधायक ओमप्रकाश धनखड़ को, कांग्रेस ने मौजूदा विधायक कुलदीप वत्स को, आम आदमी पार्टी ने हरपाल सिंह को और जेजेपी ने कृष्ण कुमार को मैदान में उतारा है।

इन चार उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर होगी, क्योंकि सभी ने अपने-अपने समर्थन को मजबूत करने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा उम्मीदवार चुनावी मैदान में जीत हासिल कर पाता है और बादली की जनता का विश्वास जीतता है।

Shivraj Singh Chauhan : हरियाणा के गुहला और बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में शिवराज सिंह चौहान ने किया रोड शो

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox