होम / Haryana Election: क्या जुलाना में विनेश फोगाट लेंगी 15 साल की हार का बदला? जानें पूरा समीकरण

Haryana Election: क्या जुलाना में विनेश फोगाट लेंगी 15 साल की हार का बदला? जानें पूरा समीकरण

• LAST UPDATED : October 4, 2024

India News Haryana, Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में जुलाना सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प होता नजर आ रहा है। इस बार कांग्रेस ने ओलंपियन विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है। विनेश फोगाट, जो पहलवानों के आंदोलन और ओलंपिक विवाद के बाद से सुर्खियों में रही हैं, अब राजनीतिक मैदान में अपनी किस्मत आजमा रही हैं। जुलाना विधानसभा सीट पर पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस को जीत नसीब नहीं हुई है, ऐसे में सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या विनेश फोगाट कांग्रेस को इस बार जीत दिला पाएंगी।

एक्ट्रेस के साथ आधी रात में गंदा काम करता था हीरो

50 फीसदी से अधिक जाट मतदाता

जानकारी के अनुसार, जुलाना सीट पर जाट समुदाय का दबदबा है, जहां 50 फीसदी से अधिक जाट मतदाता हैं। पिछले चुनाव में यहां जेजेपी के अमरजीत ढंडा ने बड़ी जीत हासिल की थी। 2019 के चुनाव में अमरजीत ने बीजेपी के उम्मीदवार परमिंदर सिंह ढुल को 24,193 वोटों से हराया था। अमरजीत को 61,942 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी के उम्मीदवार को 37,749 वोट मिले थे। वहीं, कांग्रेस के धर्मेन्द्र सिंह ढुल को सिर्फ 12,440 वोट ही मिले थे, जिससे कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही थी। इस बार जेजेपी ने फिर से अमरजीत ढंडा को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी ने योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है। विनेश फोगाट के आने से मुकाबला और भी रोचक हो गया है।

कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा

तो वहीं, पिछले दो वर्षों में विनेश फोगाट ने पहलवानों के आंदोलन में भाग लिया, जिससे उन्हें जनता की सहानुभूति मिली है। अब सवाल यह है कि क्या जाट मतदाता एकतरफा विनेश के पक्ष में मतदान करेंगे या फिर वोट बंटेंगे। जुलाना सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है क्योंकि हर दल अपनी जीत की रणनीति बनाने में जुटा है। कांग्रेस के लिए विनेश फोगाट की लोकप्रियता एक बड़ा कारक हो सकता है, लेकिन देखना यह होगा कि क्या वे 15 साल बाद कांग्रेस को इस सीट पर जीत दिला पाएंगी।

कैसा है ईरान और पाकिस्तान के बीच संबंध?

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox