होम / Haryana Elections: बेरोजगारी को लेकर राहुल गांधी के तीखे बोल, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

Haryana Elections: बेरोजगारी को लेकर राहुल गांधी के तीखे बोल, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

• LAST UPDATED : September 30, 2024

India News Haryana, Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी विजय संकल्प यात्रा के दौरान भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि केंद्र की नीतियों के कारण युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। राहुल ने कहा कि हरियाणा के नौजवानों के लिए यह एक गंभीर समस्या है और इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

Priyanka Gandhi: ‘किसानों को सिर्फ लाठी चार्ज और….’, अंबाला में प्रियंका का फूटा गुस्सा

राहुल गांधी ने साधा निशाना

जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी ने खासकर अग्निवीर योजना को लेकर आलोचना की है। उन्होंने कहा कि यह योजना असल में सेना के जवानों की पेंशन चोरी करने का एक तरीका है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार पहले से ही पेंशन के मुद्दे पर कटघरे में है और अब इस नई योजना से यह समस्या और बढ़ सकती है। इससे पहले, राहुल ने हरियाणा के युवाओं के “डंकी रूट” पर जाने की बात की थी, जो चर्चा का विषय बन गया था। उनका यह बयान यह दर्शाता है कि हरियाणा के युवा बेरोजगारी से परेशान हैं और उन्हें सही अवसर नहीं मिल रहे हैं। अगर कांग्रेस इस मुद्दे को सही तरीके से उठाती है, तो इसका सकारात्मक असर हो सकता है।

असली मुद्दा बेरोजगारी- राहुल गांधी

तो वहीं आपको बता दें, राहुल गांधी ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता चुनाव को भावनात्मक मुद्दों के इर्द-गिर्द घुमा रहे हैं, जैसे धारा 370, राम मंदिर, और जनसंख्या नियंत्रण। मगर असली मुद्दा बेरोजगारी है, जिसे नजरअंदाज बिलकुल नहीं किया जाना चाहिए। कांग्रेस की कोशिश है कि वह बेरोजगारी और अग्निवीर योजना जैसे मुद्दों को लोगों के बीच ले जाए, ताकि युवाओं में जागरूकता पैदा हो सके। इस चुनाव में राहुल गांधी का यह अभियान बीजेपी के लिए एक चुनौती बन सकता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox