होम / अगर कांग्रेस चुनाव जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? जानिए भूपेंद्र हुड्डा ने क्या कहा

अगर कांग्रेस चुनाव जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? जानिए भूपेंद्र हुड्डा ने क्या कहा

• LAST UPDATED : October 6, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए शनिवार को मतदान संपन्न हो गया। मतदान संपन्न होने के साथ ही एग्जिट पोल के आंकड़े जारी हो गए, जिसमें हरियाणा में कांग्रेस की जीत का अनुमान लगाया गया है। हरियाणा विधानसभा के लिए मतगणना 8 तारीख को होगी। मतदान के बाद जारी एग्जिट पोल में कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा किया गया है। सभी एग्जिट पोल में कांग्रेस की सीटों की संख्या 50 के आसपास बताई गई है। हरियाणा में बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ा 46 है। कांग्रेस की जीत की संभावना के साथ ही लोगों की नजर अब इस बात पर टिकी है कि कांग्रेस नेताओं में से कौन हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री होगा।

हुड्डा ने सीएम पद को लेकर दिया बयान

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला द्वारा मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा जताए जाने के बारे में पूछे जाने पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री तय करने की बात आती है तो यह फैसला पार्टी हाईकमान करेगा। हुड्डा ने कहा, हमें उम्मीद है कि हम और भी सीटें जीतेंगे। भाजपा के राज में हरियाणा में कानून व्यवस्था खराब हुई है, भ्रष्टाचार बढ़ा है और खेल भी इससे अछूते नहीं रहे।

हाईकमान करेगा फैसला

कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा मंत्रिमंडल बनाने की योजना पर काम करने की चर्चा के बारे में पूछे गए सवाल पर हुड्डा ने कहा, हाईकमान फैसला करेगा। अभी ये सब काल्पनिक सवाल हैं। वहीं, वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला ने भी मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा जताई है। यह पूछे जाने पर कि क्या कुमारी शैलजा हरियाणा की अगली मुख्यमंत्री बनेंगी, हुड्डा ने कहा, यह लोकतंत्र है। हर किसी को महत्वाकांक्षा रखनी चाहिए। आप भी महत्वाकांक्षा रख सकते हैं। लेकिन विधायक फैसला करेंगे, हाईकमान फैसला करेगा।

Also Read:

मौत कब और कैसे होगी? खुद जानिए

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox