Tecno Phantom V Fold Launch in India : कंपनी का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन के ये हैं दमदार फीचर

इंडिया न्यूज, Tecno Phantom V Fold Launch in India : स्मार्ट फोन कंपनियों के लिए भारत के बाजार में हमेशा अवसरों की भरमार रहती है। भारत की एक बहुत बड़ी आबादी स्मार्ट फोन की दीवानी है। यहां हर कंपनी अपना नया स्मार्ट फोन लॉन्च करने का बेसब्री से इंतजार करती है। दूसरी तरफ भारतीय उपभोक्ता भी इस इंतजार में रहते हैं कि कब कोई नया फोन लॉन्च हो और उन्हें नए फीचर्स देखने को मिलें।

इसी को लेकर Tecno Phantom V Fold स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो चुका है। इसे Mobile World Congress (MWC) 2023 इवेंट में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इसमें दमदार MediaTek Dimensity प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 50MP का कैमरा मिलता है। यह फोल्डेबल फोन 5G सपोर्ट के साथ आया है।

बता दें कि कंपनी ने Tecno Phantom V Fold के अलावा इवेंट में Tecno Spark 10 Pro सेल्फी फोन, Intel 13th Gen Core प्रोसेसर के साथ MegaBook S1 2023 लैपटॉप और AIoT प्रोडक्ट भी पेश किए हैं। आइये, फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन नीचे से जानते हैं।

Tecno Phantom V Fold स्मार्टफोन को सबसे किफायती फोल्डेबल फोन के तौर पर पेश किया गया है। भारतीय बाजार में यह Samsung Galaxy Z Fold सीरीज को कड़ी टक्कर देगा। भारत में फोन की शुरुआती कीमत 89,999 रुपये होगी। यह डिवाइस के 12GB RAM और 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत है। वहीं, 12GB RAM + 512GB स्टोरेज वाले फोन को 99,999 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा।

ऑफर के तहत बेस मॉडल को 79,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। स्मार्टफोन इस तिमाही में भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन ब्लैक और व्हाइट में आएगा।

Tecno Phantom V Fold फोन की स्पेसिफिकेशंस

Tecno के इस फोल्डेबल फोन में 6.42 इंच का AMOLED LPTO डिस्प्ले दिया गया है। इसका रेजलूशन 1080 x 2520 और रिफ्रेश रेट 120Hz है। फोन में अंदर की तरफ पंच होल के साथ 7.85 इंच का AMOLED LTPO डिस्प्ले दिया गया है। इसका रेजलूशन 2000 x 2296 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 120Hz है।

स्मार्टफोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोटोग्राफ्री के लिए फोन के कवर डिस्प्ले पर 32MP का कैमरा और अंदर वाली स्क्रीन पर 16MP का कैमरा दिया गया है। राउंड शेप वाले कैमरा मॉड्यूल में 50MP का टेलीफोटो लेंस, 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और डुअल LED फ्लैश लगा है।

अब देखते हैं कि यह स्मार्ट फोन भारतीय स्मार्ट फोन उपभोक्ताओं को कैसे और कितना आकर्षित करता है और आने वाले समय में लोगों द्वारा कितना पसंद किया जाता है। वहीं कंपनी का दावा है कि यह फोन उपभोक्ताओं को एडवांस फीचर्स का एक नया अनुभव करवाएगा।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Delhi Police के जवान ने दिया इस बड़ी वारदात को अंजाम, गुरुग्राम पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Delhi Police : हरियाणा में बदमाशों के हौंसले तो बुलंद होते…

55 mins ago