Twitter Security Feature : 20 मार्च से बंद हो जाएगा ये खास सिक्योरिटी फीचर्स

इंडिया न्यूज़, Twitter Security Feature : पिछले महीने फरवरी में ट्विटर ने घोषणा की थी कि SMS-आधारित 2FA को एक्सेस करने के लिए यूजर को ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Subscription) लेनी होगी, जिसकी कीमत प्रति माह 8 डॉलर है। टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन (2FA) एक महत्वपूर्ण सिक्योरिटी फीचर है जो 20 मार्च के बाद बंद हो जाएगा। वहीं जिन यूजर के पास पहले से ही 2FA फीचर है, उनके पास SMS-आधारित 2FA को बनाए रखने के लिए या तो Twitter Blue की सब्सक्रिप्शन लेनी पड़ेगी या इसे डी-एक्टिवेट करना पड़ेगा। 20 मार्च के बाद यह सुविधा आम यूजर्स को मिलना बंद हो जाएगी।

ऐसे बदले 2FA सेटिंग्स

सबसे यूजर्स को अपने ट्विटर ऐप या डेस्कटॉप साइट पर सेटिंग पेज पर जाना होगा। बाद में, “select “security and account access” पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सुरक्षा विकल्प पर जाएं और 2FA पेज तक पहुंचने के लिए स्टेप्स का पालन करें। मोबाइल यूजर्स के लिए ऐप का उपयोग करना 2FA सेट करने या इसे डिसेबल करने का आदर्श तरीका होगा। अब डुओ मोबाइल और ऑटि जैसे अन्य थर्ड पार्टी ऐप भी काम आ सकते हैं। यूजर्स को केवल उन्हें डाउनलोड करने और इसे अपने ट्विटर अकाउंट से लिंक करने के लिए निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है।
20 मार्च के बाद क्या होगा?

यदि आप 20 मार्च तक सेटिंग अपडेट नहीं करते हैं तो भी आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आप तब भी अपने अकाउंट को एक्सेस कर सकते हैं। दुर्भाग्य से ट्विटर द्वारा आपकी 2FA पहुंच को हटाने के बाद आपका खाता अब सुरक्षित नहीं रहेगा। आप सामान्य रूप से खाते का उपयोग करने में सक्षम होंगे, हालांकि, यह सुरक्षा मुद्दों के प्रति अधिक संवेदनशील होगा।

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Kumari Selja: ‘ऐतिहासिक क्षण आ गया है, जब…’,चुनावी नतीजों से पहले कुमारी सैलजा का बड़ा बयान

Kumari Selja: 'ऐतिहासिक क्षण आ गया है, जब...',चुनावी नतीजों से पहले कुमारी सैलजा का बड़ा…

8 mins ago

Haryana Election Result: क्या सत्ता में वापसी करेगी कांग्रेस? आखिर किसको मिलेगी सीएम की कुर्सी? बड़े दिग्गज ठोक रहे दावा

Haryana Election Result: क्या सत्ता में वापसी करेगी कांग्रेस? आखिर किसको मिलेगी सीएम की कुर्सी?…

48 mins ago

Haryana Election Result: हरियाणा में Congress और BJP के बीच सीधी टक्कर, आखिर किसके हाथ आएगी सत्ता की चाबी?

Haryana Election Result: हरियाणा में Congress और BJP के बीच सीधी टक्कर, आखिर किसके हाथ…

48 mins ago

Haryana Assembly Election Results 2024 Live: आज आएंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम! Voting Live: मतदान की गिनती शुरू, जल्द देखें पहले रुझान

Haryana Assembly Election Results 2024 Live: आज आएंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम! किसके सिर…

1 hour ago

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा में किसकी होगी जीत और किसको मिलेगी मात? नतीजे आएंगे आज

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा में किसकी होगी जीत और किसको मिलेगी मात? नतीजे आएंगे…

1 hour ago