होम / Haryana Weather Update: दिवाली से पहले ठंड का अहसास, हरियाणा के बदले मिजाज, जानिए मौसम के हाल

Haryana Weather Update: दिवाली से पहले ठंड का अहसास, हरियाणा के बदले मिजाज, जानिए मौसम के हाल

• LAST UPDATED : October 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Update: हरियाणा में लगातार मौसम के मिजाज बदलते हुए नजर आ रहे हैं। हरियाणा का मौसम हर दिन नए नए रंग दिखा रहा है। वहीं अक्टूबर के महीने में जून- जुलाई जैसी गर्मी का एहसास भी होने लगा है। तो दूसरी तरफ कभी ठंड महसूस होने पर पंखे तक बंद करने पड़ जाते हैं। ऐसे मौसम के कारण बिमारी का आना तो तय है। मौसम विभाग के अनुसार आज गुरुवार को भी आसमान साफ रहने का अनुमान बताया है। लेकिन धीरे धीरे तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है।

  • 29 अक्टूबर तक मौसम रहेगा साफ
  • प्रदूषण ने बिगाड़ा वातावरण

Bumper Diwali Offer: अगर आपने भी नहीं की दिवाली की शॉपिंग, देर मत करिए क्यूंकि गुरुग्राम में लग रही भारी सेल

29 अक्टूबर तक मौसम रहेगा साफ

मौसम विभा के अनुसार, हरियाणा में 29 अक्टूबर तक मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया जा रही है। इसी के चलते तापमान में भारी गिरावट देखी जा सकती है। ज्यादातर जिलों में गुरुवार का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, तो न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। कल 25 अक्टूबर को प्रदेश का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना बनी हुई है।

नग्न सोने से नहीं होगी ये जानलेवा बीमारी !

प्रदूषण ने बिगाड़ा वातावरण

दीवालील आने से पहले ही हरियाणा में प्रदुषण ने दस्तक दे दी है। लगातार हरियाणा में प्रदुषण में बढ़ोतरी हो रही है जिसके कारण आस पास के राज्य भी प्रभावित हो रहे हैं। हरियाणा के 10 शहरों में AQI 300 और तीन जिलों में AQI 400 को पार कर गया। प्रदेश में प्रदूषण से हेल्थ एमरजैंसी जैसे हालात बने चुके हैं। एम्स के पूर्व डायरेक्टर का कहना है कि प्रदूषण के चलते कोविड से भी ज्यादा खतरनाक स्थिति बन चुकी है। इसे लेकर हरियाणा सरकार भी एक्शन मोड में हैं और बढ़ते प्रदुषण के चलते सख्त एक्शन भी लिया जा रहा है।

Festival Season Guidline: सावधान! अगर दिवाली के मौके पर की हुड़दंगई, तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा