weather

Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर एक्टिव हुआ मानसून,बाहर निकलने से पहले एक बार पढ़ लीजिए मौसम का नया अपडेट

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Haryana Weather Update: पिछले एक हफ्ते से हरियाणा के लोगों को भीषण गर्मी झेलनी पढ़ रही थी। आपको बता दें एक हफ्ते पहले हरियाणा का मौसम काफी बेहतरीन और बरसाती था लेकिन,कुछ दिनों से लोगों को कड़कती धुप का भी सामना करना पढ़ा । लेकिन अब मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है जी हाँ, एक बार फिर से हरियाणा में मानसून एक्टिव हो चला है । वैसे तो हरियाणा में 7 सितंबर तक तेज बारिश की कोई संभावना नहीं है। लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान कई जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

Haryana Election 2024: ‘हरियाणा के लोगों को बीजेपी ने दिया धोखा’, बल्लभगढ़ में रोड शो के दौरान मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर किया पलटवार

IMD ने जारी किया ताजा अपडेट

दरअसल, IMD ने एक सितंबर को मौसम की ताजा रिपोर्ट जारी की है। जिसके मुताबिक से प्रदेश में सात सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट नहीं है। इस दौरान कई हिस्सों में बादल छाएं रहेंगे।गर्मी से राहत मिलेगी वहीं ज्यादातर हिस्सों में मौसम साफ रहने की संभावना है। आपको बता दें मौसम विभाग के मुताबिक़ हरियाणा में एक सितंबर को भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। हालांकि, शाम साढ़े पांच बजे तक बारिश नहीं हो पाई है। वहीं दो सितंबर की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में बूंदाबांदी देखने को मिली ।

Haryana Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम तय करने की पकड़ी रफ्तार, आज होगी CEC की अहम बैठक

जान लीजिए कैसा रहेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार यानी (2 सितंबर) को हरियाणा का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है । वहीं हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रहे है , और कई जिलों में बादल छाय रहेंगे । अगर ब्बात करें रविवार की तो प्रदेश का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तामपान 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहा था । हालांकि, रात में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिल सकती है। दिन भर लोग उमस भरी गर्मी से परेशान रहें।

Panipat Gramin Vidhan Sabha : भाजपा सरकार ने जनता की जरूरतों को समझा और उनकी हर परेशानी का हल किया : ढांडा

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

27 mins ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

52 mins ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

1 hour ago