होम / Haryana Weather Update: हरियाणा में नहीं थमा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम?

Haryana Weather Update: हरियाणा में नहीं थमा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम?

• LAST UPDATED : September 4, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Update: एक बार फिर से हरियाणा में मौसम सुहाना हो गया है । जिसक चलते मौसम विभाग ने एक बार फिर से हरियाणा में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। हाल ही में जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक आज पानीपत, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र और अंबाला में बारिश होने की संभावना है।आपको बता दें इन जिलों में आज 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।इसके चलते मौसम विभाग ने हरियाणा के कुल 8 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है । इन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है उनमे नूंह, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, चरखी दादरी, भिवानी, झज्जर और रोहतक शामिल हैं ।

  • हरियाणा में हुई भारी बारिश
  • कैसा रहेगा आज का मौसम

Haryana Election 2024: चुनाव के बीच UP के इस बड़े नेता को आखिर किस से है खतरा, देनी पड़ गई Y+ सिक्योरिटी

हरियाणा में हुई भारी बारिश

बरसात का मौसम चलते हुए मंगलवार को हरियाणा के आठ जिलों में झमाझम बारिश हुई ।इन 8 जिलों में से सबसे ज्यादा बारिश हिसार जिले में हुई । यहाँ का बारिश का स्तर 57.0 एमएम दर्ज की गया। इसके अलावा चरखी दादरी में 10.0 एमएम, रोहतक में 7.0 एमएम, सोनीपत, सिरसा और करनाल में 5.0 एमएम, महेंद्रगढ़ में 4.5 एमएम, अंबाला में 4.0 एमएम, कुरुक्षेत्र में 2.5 एमएम, जींद में 1.0 एमएम बारिश हुई. वहीं राजधानी चंडीगढ़ में 2.2 एमएम बारिश दर्ज की गई।

Haryana Road Accident: हरियाणा में दर्दनाक सड़क हादसा, श्रद्धालुओं से भरी वैन को ट्रक ने मारी टक्कर

कैसा रहेगा आज का मौसम

तेज बारिश के चलते हरियाणा में तापमान में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा का अधिकतम तापमान मंगलवार को चरखी दादरी में 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा न्यूनतम तापमान यमुनानगर में 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।अगर बात की जाए जींद जिले की तो इस मानसून सीजन में अभी तक जींद में 230 एमएम बारिश हो चुकी है । जो औसत से 27 प्रतिशत कम है। एक जून से 29 अगस्त तक जींद में 230 एमएम बारिश दर्ज की गई है । जबकि इस दौरान 308.1 एमएम बारिश होनी चाहिए थी। आपको बता दें काम बारिश के चलते धान बेल्ट के किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अन्य दिनों के मुताबिक़ आज संभावना जताई जा रही है कि हरियाणा के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है ।

Rao Narveer Singh की अमित शाह से मुलाकात के बाद उनके घर में आतिशबाजी हुई, आखिर क्यों मनाया जश्न?

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox