HTML tutorial
होम / Haryana Weathr Update: हरियाणा के मौसम में आया बड़ा बदलाव, तापमान में आई भारी गिरावट, प्रदुषण से भी हुए लोग बेहाल

Haryana Weathr Update: हरियाणा के मौसम में आया बड़ा बदलाव, तापमान में आई भारी गिरावट, प्रदुषण से भी हुए लोग बेहाल

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weathr Update: बस अब निकाल लीजिए अपने गर्म कपडे क्यूंकि अब ठंड ज्यादा दूर नहीं। दरअसल ऐसा इसी लिए कहा जा रहा है क्यूंकि हरियाणा में ठंड ने दस्तक दे दी है। लगातार हरियाणा में शीतलहर का दौर जारी है। आपको बता दें, अब हरियाणा का मौसम तेजी से बदल रहा है। बिना बारिश के भी न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। जिसके चलते सुबह सवेरे और रात के समय ठंड का अहसास होने लगा है। आपको बता दें, बीते सोमवार हरियाणा में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से 0.4 डिग्री कम रहा। वहीं आर बात करें न्यूनतम तापमान की तो वो हरियाणा में 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

  • ठंडे मौसम में हरियाणा में बारिश के भी आसार
  • पराली जलाने से बड़ा प्रदुषण

Haryana Oath Ceremony: शपथ ग्रहण से पहले समारोह की तैयारियां शुरू, बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने लिया जायजा

ठंडे मौसम में हरियाणा में बारिश के भी आसार

आपको बता दें, हैरान कर देने वाली बात तो यह भी है कि हरियाणा में शीतलहर के दौर में बारिश की भी संभावनाएं हैं। जिसके चलते हरियाणा के तापमान में और भी अधिक गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विभोक्ष सक्रिय होता नजर आ रहा है। ये असरदार साबित हो सकता है।जिसके चलते पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है। इसके अलावा हरियाणा में बारिश और बूंदाबांदी के भी आसार हैं। जिससे दिन और रात के तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Haryana Anganwadi Workers: त्योहारों के मौके पर आंगनबाड़ी वर्कर्स को CM सैनी की तरफ से बड़ी सौगात, जानिए वेतन में कितनी हुई बढ़ोतरी

पराली जलाने से बड़ा प्रदुषण

इस समय हरियाणा में प्रदुषण की मात्रा कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। दरअसल, हिसार का वायु सूचकांक एक्यूआई 100 का आंकड़ा पार कर गया है। दरअसल, पराली जलाने से हिसार में प्रदूषण बढ़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ हवा की दिशा बदलने से तापमान में तेजी से गिरावट आ रही है। IMD के अनुसार, दिन के समय पश्चिमी हवाओं के कारण तापमान में बढ़ोतरी व रात के समय हवा की दिशा बदलने से तापमान में गिरावटी आ रही है। अभी मौसम शुष्क व साफ बना हुआ है।

Kumari Selja Statement: हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद सामने आया कुमारी सैलजा का बड़ा बयान, कह दीं कुछ ऐसी बातें जो आपको कर देंगी हैरान

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox