होम / Haryana Weather Update: हरियाणा के इन जिलों में बरसेंगे बदरा, जानिए कैसा रहने वाला है आज का मौसम

Haryana Weather Update: हरियाणा के इन जिलों में बरसेंगे बदरा, जानिए कैसा रहने वाला है आज का मौसम

• LAST UPDATED : September 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Update: हरियाणा के मौसम की बात करें तो इस बार हरियाणा में भारी बारिश देखने को मिली । आमतौर पर मानसून सीजन के दौरान जहाँ 401.1 एमएम बरसात होती है, लेकिन अबकी बार प्रदेश में 390.4 एमएम बरसात हो चुकी है। अगर समानमय बरसात के मौसम से तुलमना की जाए तो यह सामान्य से महज 3 प्रतिशत ही कम है। वहीं, अगर बात करें जुलाई की तो यह महीना ऐसा रहा जिसमें अबकी बार 5 सालों में सबसे कम बारिश देखने को मिली है। लेकिन अन्य दिनों के मुकाबले आज हरियाणा का मौसम काफी खुशनुमा रहने वाला है। इसे लेकर मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है।

  • इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट
  • जानिए कैसा रहेगा मौसम

Haryana Elections 2024: BJP वापस ले सकती है सिरसा विधानसभा सीट से नामांकन, किसको करेगी सपोर्ट

इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी दी कि, हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, पानीपत, सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और नूंह में हल्की सी मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे । मौसम विभाग के अनुसार आज हरियाणा के तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी । खास बात यह है कि बीते दिन हरियाणा में कुरुक्षेत्र में सबसे अधिक बारिश देखने को मिली।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसान करेंगे किस पार्टी का समर्थन, महापंचायत में हुआ फैसला

जानिए कैसा रहेगा मौसम

अगर बात करें हरियाणा के वर्तंमान के मौसम की तो प्रदेश के 6 जिलों में अब तक सामान्य से कम बरसात हुई है। कम बरसात के चलते धान की पैदावार करने वाले किसानों को ट्यूबवेल से सिंचाई करनी पड़ रही है। और भी की तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कृषि मौसम विभाग विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खिचड़ ने जानकारी दी कि आमतौर पर 19 सितंबर तक प्रदेश में मौसम परिवर्तनशील रहेगा. इस दौरान मानसूनी हवाओं की सक्रियता बढ़ेगी. आगामी 17 और 18 सितंबर को भी मौसम खराब रह सकता है. 18 सितंबर को महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह और पलवल में भारी बरसात का अलर्ट जारी हुआ है

Baba Mastnath University को हरित परिसर के रूप में विकसित करने की दिशा में काम करेगा ग्रीन अर्थ एमओयू :  डॉ एच.एल. वर्मा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox