होम / Heavy Rain in Haryana: भारी बारिश के कारण किसानों को बड़ा नुक्सान, हरियाणा के कई जिलों में हुआ जलभराव

Heavy Rain in Haryana: भारी बारिश के कारण किसानों को बड़ा नुक्सान, हरियाणा के कई जिलों में हुआ जलभराव

• LAST UPDATED : September 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Heavy Rain in Haryana: हरियाणा में दो दिन से चल रही मध्यम बारिश शहर से लेकर खेतों तक के लिए ख़तरा बन गई है। बारिश के चलते शहर के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पढ़ रहा है। शहर में जगह-जगह पानी भर गया है, वहीं किसानों को भी काफी नुक्सान झेलना पड़ा है । दरअसल हरियाणा के कई जिलों में खेतों में धान की फसल गिर गई है। इसका असर धान की अगैती फसल की कटाई पर भी पड़ने लगा है। मंडी में उतनी धान नहीं पहुंच पा रहा है जितनी लोगों को जरूरत है।

  • बारिश के कारण हुआ जलभराव
  • किसानों की बढ़ी मुश्किलें

Vinesh Phogat: पहलवान विनेश फोगाट नहीं चाहती थीं…, वकील हरीश साल्वे ने किया बड़ा दावा

बारिश के कारण हुआ जलभराव

हरियाणा में कुछ दिन की बारिश ने जनता के लिए समस्या कड़ी कर दी है । सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब सात बजे एक साथ बारिश शुरू हो गई। कुछ ही देर में बारिश तेज हो गई। और दोपहर के बाद ढाई बजे तक हल्की बारिश ने ही जलभराव कर दिया। बारिश के चलते शहर में कई जगह सड़कों और गड्ढों में पानी जमा हो गया। कई इलाको में कीचड़ और गंदगी हो गई गया। लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा परेशानी पैदल और दोपहिया वाहन चालकों को उठानी पड़ी। वहीं हरियाणा के फरीदाबाद में एक ऐसा हादसा पेश आया जिसने लोगों को डरा दिया दरअसल, एक चलती XUV पानी में डूब गई ।

Haryana Assembly Election : जानें, गुहला सीट पर कितने उम्मीदवारों का नामांकन हुआ रद, अब इतने बचे चुनावी मैदान में

किसानों की बढ़ी मुश्किलें

एक तरफ शहर के लोग प्रेदशान है तो वही दूसरी तरफ बारिश किसानों के लिए परेशानी का सबब बन गई । दरअसल,बारिश के चलते धान की कटाई का काम भी बंद करना पड़ा। वहीं सारी पक्की फसल गिर गई और किसानों को भारी नुक्सान का सामना करना पड़ा। जिसके चलते किसानों को उत्पादन घटने और दाना काला पड़ने का डर सताने लगा है। सूत्रों के मुताबिक धान की अधिकतर फसल बारिश और हवा के चलते गिर गई । अगैती फसल में नुकसान का डर है। वहीं मंडी में जितना अनाज जाना चाहिए था वो नहीं पहुँच पाया ।

Fraud in jind : फ्लैट देने का झांसा देकर रिटायर्ड एसई को लगा दिया 19 लाख का चूना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox