होम / Haryana Weather Update: हरियाणा हुआ बढ़ते तापमान से बेहाल, बारिश की संभावना नहीं, जानिए कैसा रहेगा मौसम

Haryana Weather Update: हरियाणा हुआ बढ़ते तापमान से बेहाल, बारिश की संभावना नहीं, जानिए कैसा रहेगा मौसम

• LAST UPDATED : October 2, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Update: इस समय हरियाणा में गर्मी का पारा चढ़ा हुआ है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल हरियाणा में एक बार फिर गर्मी बढ़ गई है। सूबे में मानसून के कमजोर पड़ते ही मौसम के तेवर बदलत हुए नजर आ रहे हैं। मौसम में इस बदलाव की वजह से तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। साथ ही तीन दिन में दिन के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी भी दर्ज की गई है । हरियाणा में गर्मी का पारा इतना ज्यादा होगया कि 24 घंटे में पारा 38 डिग्री के पार पहुँच गया।

  • इन जिलों में गर्मी का पारा चढ़ा
  • इन जिलों में इंद्रदेव हुए मेहरबान

Haryana Election 2024:ओपी चौटाला का सामने आया बड़ा बयान, कौन बनेगा INLD से मुख्यमंत्री का चेहरा?

इन जिलों में गर्मी का पारा चढ़ा

मौसम विभाग के मुताबिक सिरसा में सबसे ज्यादा गर्मी देखने को मिली। वहीं जहाँ हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं उनमे प्रदेश के 9 जिलें शामिल हैं। प्रदेश के जिन जिलों में 4 अक्टूबर से मौसम में बदलाव की संभावना है, उनमें यमुनानगर, सिरसा, झज्जर, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, मेवात शामिल हैं। इन जिलों में चार अक्टूबर के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

Gurmeet Ram Rahim: राम रहीम की पैरोल पर उठे सवाल, 20 दिन के लिए निकला जेल से बाहर?

इन जिलों में इंद्रदेव हुए मेहरबान

मौसम विभाग के मुताबिक 4 अक्टूबर से एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है । दरअसल, मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस दौरान इस बार मानसून सीजन नूंह, गुरुग्राम और महेंद्रगढ़ पर ज्यादा मेहरबान रहा। नूंह में सामान्य से 71 फीसदी, गुरुग्राम में 53 फीसदी और महेंद्रगढ़ में सामान्य से 43 फीसदी अधिक बारिश हुई है। इन 3 जिलों में अत्यधिक बारिश हुई है। हालांकि झज्जर, चरखी दादरी, रेवाड़ी, पलवल, सिरसा और कुरुक्षेत्र में भी सामान्य से अधिक बारिश हुई है।

Rao Narbir singh: दक्षिणी हरियाणा की हर सीट पर खिलेगा कमल…, राव नरबीर सिंह ने चुनाव से पहले दिया जुमला

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox