होम / Weather Update: हरियाणा में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, आज भी कई जिलों में बारिश के आसार

Weather Update: हरियाणा में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, आज भी कई जिलों में बारिश के आसार

• LAST UPDATED : September 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Weather Update: हरियाणा में अब की बारिश साथ में ठंड लेकर आएगी। दरअसल लगातार हो रही बारिश ठंड का एहसास दिलाना चाह रही है। हरियाणा में अब सुबह शाम लोगों को ताप्ती धुप और गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा। इसकी असल वजह लगातार बारिश होना और ठुण्डी हवा चलना है। इस बात की जानकारी मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर मंजीत सिंह ने दी है । वैज्ञानिक के मुताबिक अक्टूबर के पहले हफ्ते से यह बदलाव शुरू होते हैं। इससे पारा गिरता है। इस बार मानसून सीजन में ज्यादा बरसात हुई है, जिस कारण ठंड भी सामान्य से पहले शुरू हो सकती है।

  • इन जिलों में बारिश के आसार
  • कई जिलों में दिखी तप्ती धुप

Haryana Election 2024: ‘ऐसा माहौल बन गया जैसे PM ने…, विनेश फोगाट को लेकर योगेश्वर दत्त का बड़ा बयान

इन जीलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, आज शनिवार को भी प्रदेश के 2 जिले पंचकूला और यमुनानगर में तेज बारिश की संभावना है वहीं मौसम के मिजाज भी बदले बदले नजर आ रहे हैं। लेकिन अभी तक मौसम विभाग की तरफ से कोई चेतावनी नहीं दी गई है। वहीं आपको बता दें हरियाणा के 5 जिलों में अच्छी खासी बरसात दर्ज की गई। जिनमे से सबसे ज्यादा बरसात 33.0 एमएम यमुनानगर जिले में हुई है, इसके अलावा, कुरुक्षेत्र में 22.0 एमएम, अंबाला में 12.0 एमएम, पंचकूला में 7.5 एमएम और जींद में सबसे कम 0.5 एमएम बारिश दर्ज़ की गई।

Haryana Assembly Election: ‘गोरक्षा के नाम पर मॉब लिंचिंग के खिलाफ लाएंगे कानून’, नूंह विधायक ने जनता से किया बड़ा वादा

कई जिलों में दिखी तप्ती धुप

वहीं हरियाणा में कई जिलें ऐसे हैं जहाँ आसमान साफ़ रहा और चमकती हुई धुप भी दिखाई दी। इस वजह दिन में तेज धूप निकली। सुबह शाम के तापमान में कोई खास बढ़ोतरी नहीं दर्ज की गई। वहीं हरियाणा के कुछ जिलें ऐसे हैं जहाँ अब भी गर्मी महसूस की गई है। उम्मीद है कि इस बार अब ी बारिश ठंड लेकर आएगी ।

Haryana Assembly Election 2024: ‘तीसरी बार इतिहास बनाएगी भाजपा’, क्या मनोहर लाल खट्टर की यह भविष्यवाणी होगी सच ?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox