होम / CM Flying Raid : पानीपत जिला राजस्व विभाग में सीएम फ्लाइंग की रेड

CM Flying Raid : पानीपत जिला राजस्व विभाग में सीएम फ्लाइंग की रेड

• LAST UPDATED : April 24, 2024

India News (इंडिया न्यूज), CM Flying Raid : पानीपत नगर निगम के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद बुधवार को सीएम फ्लाइंग करनाल की टीम ने जिला राजस्व विभाग में भी छापा मारकर रिकॉर्ड की जांच पड़ताल की। सी.एम. फ्लाइंग करनाल के सब इंस्पेक्टर राज सिंहए.एस.आई.सुभाष चन्द व सी.आई.डी. से ए.एस.आई.राजकुमार व सिपाही नीर के नेतृत्व में लघु सचिवालय स्थित डी. आर. ओ. कार्यालय में टीम ने मौके पर पहुंचकर कर्मचारियों की हाजिरी व रिकॉर्ड की जांच की।

CM Flying Raid : अनुदान राशि में काफी घोटाला

वही डीआरओ कार्यालय द्वारा दी जाने वाली राशि की भी जांच पड़ताल की। यहां लगातार अनुदान राशि में घोटाले की शिकायत मिल रही थी। शिकायत में बताया जा रहा था कि जो अनुदान राशि जिला राजस्व विभाग द्वारा किसानों व अन्य लोगों को दी जाती है उसमें काफी घोटाला है। वहीं कार्यालय में सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की गई। सीएम फ्लाइंग को शिकायत मिल रही थी कि जिला पानीपत के राजस्व विभाग में अनुदान के लिए बार-बार लोगों को चक्कर कटवाए जा रहे है। जब तक कोई सेवा पानी नहीं करता तब तक अनुदान नहीं दिया जाता इसके अलावा सीएम फ्लाइंग की टीम ने पुराने सभी रिकार्ड को भी कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जो कोई भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

वही इस मामले में जो कोई भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। टीम को 3 कर्मचारी (सुरेन्द्र सिंह सदर कानूनगो, हेमन्त लिपिक, महाबीर लिपिक रिकार्ड रूम) गैरहाजिर मिले। टीम ने भूमि अधिग्रहण शाखा, जिला राजस्व शाखा, मुख्य रजिस्ट्रेशन शाखा, बाढ राहत शाखा, रिकार्ड रुम, सदर कानूनगो शाखा, कोर्ट रुम/पंजीकरण शाखा की जांच पड़ताल की। वहीं औचक निरीक्षण के दौरान कार्यालय जिला राजस्व पानीपत में 3 कर्मचारी गैर हाजिर पाए गए। कार्यालय की किसी भी शाखा में सी.सी.टी.वी कैमरे नही पाए गए। पब्लिक व कर्मचारियों के लिए कार्यालय में स्वच्छ पानी पीने का काई बंदोबस्त नहीं है तथा पब्लिक के बैठने के लिए कोई भी इंतजाम नहीं है। सरकार द्वारा किसानों को क्षतिपूर्ति पोर्टल पर पंजीकरण करने उपरांत दिए जाने वाले लाभ बारे कोई भी बैनर/पोस्टर नही लगा पाया गया।

यह भी पढ़ें : Faridabad Road Accident : टैंकर चालक ने डेढ़ साल के बच्चे को कुचला 

यह भी पढ़ें : Heat Wave : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने हीट-वेव संबंधी एडवाइजरी को लेकर मंडलायुक्तों और उपायुक्तों के साथ की समीक्षा बैठक

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox