होम / Alternative Documents to Vote : वैकल्पिक पहचान पत्र दिखाकर भी डाला जा सकता है वोट 

Alternative Documents to Vote : वैकल्पिक पहचान पत्र दिखाकर भी डाला जा सकता है वोट 

• LAST UPDATED : April 29, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Alternative Documents to vote : हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि लोकतंत्र के पर्व में हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे। इसके लिए प्रत्येक मतदाता यह सुनिश्चित कर लें कि उसका नाम मतदाता सूची में शामिल है।

Alternative Documents to vote : 11 वैकल्पिक पहचान पत्र…

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिस मतदाता का नाम मतदाता सूची में है, केवल वही अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकता है। किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में है, लेकिन उसके पास मतदाता पहचान पत्र नहीं है तो वह निर्वाचन आयोग द्वारा निर्दिष्ट 11 वैकल्पिक पहचान पत्र दिखाकर भी अपना वोट डाल सकता है।

मतदाता सूची में दर्ज नाम वाले ही वोट के लिए पात्र

उन्होंने ने बताया कि मतदाता के पास पुराना वोटर कार्ड है तो भी वह वोट डाल सकता है, बशर्ते कि उसका नाम उस क्षेत्र की मतदाता सूची में होना चाहिए। किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में नहीं है तथा वह वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर अपना आधार कार्ड या वोटर कार्ड या अन्य कोई पहचान पत्र दिखाता है तो उसे वोट डालने नहीं दिया जाएगा। कोई भी मतदाता केवल तभी वोट डाल सकता है जब उसका नाम मतदाता सूची में दर्ज हो।

यह भी पढ़ें : Former Deputy CM Dushyant Chautala : दुष्यंत चौटाला का सरकार से सवाल क्यों अब तक गेहूं- सरसों से भरी पड़ी हैं प्रदेश की मंडियां

यह भी पढ़ें : 4000 Year Old Skeleton Was Found In Haryana : राखीगढ़ी गांव में मिला 4000 साल पुराना यह कंकाल, सिर्फ एग्रीकल्चर नहीं पुरातन कल्चर के लिए भी जाना जाता है हरियाणा

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox