होम / Lok Sabha Election 2024 Nomination Day 2 : नोमिनेशन का आज दूसरा दिन, पहले दिन 7 ने भरे नामांकन

Lok Sabha Election 2024 Nomination Day 2 : नोमिनेशन का आज दूसरा दिन, पहले दिन 7 ने भरे नामांकन

• LAST UPDATED : April 30, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024 Nomination Day 2 : देशभर में लोकसभा चुनावी माहौल देखा जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा में भी 25 मई को चुनाव होने जा रहे हैं जिसको लेकर लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आज नामांकन का दूसरा दिन है। बता दें कि पहले दिन भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सहित 7 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। प्रत्याशी आज से 6 मई तक अपना-अपना नामांकन दाखिल कर पाएंगे। नामांकन करने का अंतिम दिन 6 मई रहेगा वहीं मंगलवार 7 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

पहले दिन की बात करें तो 29 अप्रैल को सबसे ज्यादा नॉमिनेशन सोनीपत लोकसभा सीट में हुए। यहां से तीन उम्मीदवारों द्वारा अपने-अपने नामांकन दाखिल किए गए। गुरुग्राम में 2 नामांकन दाखिल किए गए थे वहीं सिरसा और भिवानी-महेंद्रगढ़ से एक-एक उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया।

9 मई तक वापस लिए जा सकेंगे नामांकन : अनुराग अग्रवाल

Haryana Lok Sabha Election Notification

9 मई तक को प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकेंगे।प्रदेश में 25 मई को मतदान के बाद 4 जून का रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। यदि कोई ऑनलाइन फॉर्म भरता है तो उसके बाद उसकी हार्ड कॉपी को संबंधित आरओ के पास जमा करवानी होगी। भाजपा के गुरुग्राम से लोकसभा प्रत्याशी राव इंद्रजीत आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

पार्टी प्रत्याशियों की सीटों पर एक नजर

मालूम रहे कि सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी ने सभी 10 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को ऐलान किया था। उधर जननायक जनता पार्टी ने 5 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया और INLD की ओर से 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। कांग्रेस की बात करें तो वह मैदान में अपने 8 प्रत्याशी उतार चुकी है। कुरुक्षेत्र सीट पर INDIA गठबंधन के तहत कांग्रेस का आप से समझौता हुआ है। वहीं एक सीट गुरुग्राम पर लगातार मंथन चल रहा है।

यह भी पढ़ें : Hisar Lok Sabha BJP Candidate Ranjit Chautala : रणजीत चौटाला एक मई को करेंगे नामांकन दाखिल

यह भी पढ़ें : Road Accident In Jind : जींद में स्कूटी सवार को कार ने मारी टक्कर, सिर के ऊपर से पहिया गुजरने से मौत

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox