होम / Former CM Manohar Lal’s Press conference : पत्रकार वार्ता में पूर्व सीएम का राहुल गांधी पर पलटवार : राहुल का बयान निंदनीय, इंसान को आलोचना सहन करना आना चाहिए

Former CM Manohar Lal’s Press conference : पत्रकार वार्ता में पूर्व सीएम का राहुल गांधी पर पलटवार : राहुल का बयान निंदनीय, इंसान को आलोचना सहन करना आना चाहिए

• LAST UPDATED : May 23, 2024
  • राहुल गांधी ने इमरजेंसी की याद दिला दी
  • कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार और जातिवाद हावी रहा
  • हमने केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं लोगों को बताई

India News (इंडिया न्यूज), Former CM Manohar Lal’s Press conference : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोहर लाल ने गुरुवार को करनाल के कर्ण कमल कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने चुनाव अभियान के बारे में चर्चा की और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी के अग्निवीर वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अग्नि वीर को कूड़े में डालने वाले खुद कूड़े में चले जाएंगे।

इससे पहले मनोहर लाल ने बताया कि दो महीने पहले आचार संहिता शुरू हुई थी। इसके बाद से ही हमने लगातार चुनाव अभियान जारी रखा। करीब दो महीने के बाद आज शाम को हमारा चुनाव अभियान पूरा हो जाएगा। प्रदेश में मुख्यमंत्री नायब सैनी और मैंने खुद 106 कार्यक्रम किए हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से हम लगातार लोगों तक पहुंचे और देश में तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनाने की अपील की है।

Former CM Manohar Lal’s Press conference : मैं चुनावी अभियान से पूरी तरह संतुष्ट

मनोहरलाल ने कहा कि भीषण गर्मी और तबीयत खराब होने के बावजूद हमने प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार-प्रसार किया और जन-जन तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवाज पहुंचाई है। मेरा आप सभी से भी निवेदन है कि आने वाली 25 मई को प्रदेश में सभी 10 लोकसभा सीटों और करनाल विधानसभा सीट पर कमल के बटन को दबाकर 10 की 10 सीटें भाजपा को जिताकर मोदी को एक मजबूत प्रधानमंत्री बनाएं। प्रदेश में भाजपा के बड़े नेताओं ने भी प्रचार किया है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आदि शामिल रहे। हमारे केंद्रीय नेता प्रदेश के हर लोकसभा क्षेत्र में गए हैं। मेरे खुद के आज 16 रोड शो पूरे हो चुके हैं। इनमें हम कुल 211 गांवों में 300 पंचायतों में रोड शो के जरिए प्रचार किया। मैं चुनावी अभियान से पूरी तरह संतुष्ट हूं। वहीं शहर की बस्तियों और कस्बों में भी कार्यक्रम हुए है। इस दौरान निर्दलीय उम्मीदवार राजेंद्र आर्य ने भाजपा को समर्थन दिया। वहीं कई आप नेताओं ने भी भाजपा ज्वाइन की।

राहुल पर निशाना साधा

पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि राहुल ने एक दिन पहले मीडिया के बारे में अच्छा नहीं बोला। वह निम्न स्तर की राजनीति कर रहे हैं। उनकी बात सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। राहुल गांधी का ऐसा बयान निंदनीय है। मैं उनके इस बयान की कड़ी निंदा करता हूं। आदमी को आलोचनाओं को भी सुनना चाहिए। राहुल ने ऐसा कहकर लोकतंत्र का अपमान किया है। मीडिया को बोलने की आजादी है। राहुल गांधी ने इमरजेंसी की याद दिला दी।

कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार और जातिवाद हावी रहा

मनोहर लाल ने कहा कि हमने केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं लोगों को बताई है। प्रदेश में बिना पर्ची-खर्ची के नौकरी लगी है। अब नौकरी के लिए किसी को कोई पैसा नहीं देना पड़ता। कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार और जातिवाद हावी रहा। उन्होंने हमेशा झूठ की राजनीति की है भ्रष्टाचार किया है। कांग्रेस के नेता और रोहतक से  कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्डा ने मतदाताओं को लुभाने के लिए महालक्ष्मी योजना का ऐलान किया। चुनाव अभियान के बीच यह आचार संहिता का उल्लंघन है। हमने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की, जल्द इस संज्ञान लिया जाएगा।

दुनिया के लोग मोदी के कायल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए कई ऐतहासिक फैसले लिए है। चाहे वह कश्मीर से धारा 370 हटाने का हो, अयोध्या में राम मंदिर बनवाने का हो, चाहे मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति हो। ये सभी बड़े फैसले मोदी जी के नेतृत्व में ही हो पाएं है। वहीं, कांग्रेसी कहते थे कि धारा 370 हटी तो खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और देश तेज गति से विकास कर रहा है। आज भारत ही नहीं पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कायल है। प्रधानमंत्री मोदी एक बलशाली और सूझबूझ वाले व्यक्ति हैं। आम जनता के लिए प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं। हर क्षेत्र में प्रधानमंत्री विकास कर रहे हैं।

11 की 11 सीटों पर खिलेगा कमल

मनोहर लाल ने कहा कि डिजिटल इंडिया के माध्यम से देश आगे बढ़ रहा है। आज एआई है, तकनीक है। हमें उम्मीद है कि आने वाली  हरियाणा की जनता 25 मई को भारी मतदान कर बीजेपी को जीत दिलाएगी। प्रदेश में  हरियाणा एक, हरियाणवी एक का नारा साकार हो रहा है। प्रदेश की जनता 25 मई को 10 लोकसभा और एक करनाल की विधानसभा सीट सभी 11 की 11 सीटों पर कमल खिलाएगी और भारी मतों से जीत दिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करेगी।

एसवाईएल हरियाणा का हक

पूर्व सीएम ने कहा कि हमने दिल्ली का पानी नहीं रोका, सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के हिसाब से पूरा पानी हम दिल्ली को दे रहे हैं। एसवाईएल पर उन्होंने कहा कि हरियाणा के हक़ का पानी हमें मिलना चाहिए। हमने दिल्ली को पानी सप्लाई किया है। पंजाब से हमें पानी नहीं मिल रहा है। पानी को लेकर दिल्ली सरकार इमोशनल गेम खेल रही है। कांग्रेस की नीति जनता विरोधी है। यह प्रदेश की जनता को प्यासा मार देगी। किसानों को हमने कई सुविधाएं दी है।

आज देश में हर घर में गैस सिलेंडर

मनोहर ने कहा कि आज देश के हर घर में शौचालय। आज देश के हर घर में गैस सिलेंडर हैं। हर किसी को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। हमने ड्रोन दीदी योजना शुरू की, ड्रोन दिए। हम मुफ्त के आंकड़े नहीं हम काम के आंकड़े देते हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि किसानों गरीबों को बिजली की पूरी सुविधा मिल रही है। मुझे कौन सी जिम्मेदारी दी जाएगी यह  प्रधानमंत्री मोदी बताएंगे। हमने जो कहा वह पूरा करके दिखाया है। सभी वदे पूरे करेंगे। हरियाणा में इलाज के लिए आयुष्मान योजना के तहत अब तक 900 करोड रुपये दिए जा चुके हैं। हम लगातार योजनाओं के लिए पैसा दे रहे हैं। जीएसटी की जनता आज दिल खोलकर तारीफ कर रही है। कांग्रेस ने संतों का अपमान किया है। संतों का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें : PM Modi Mahendragarh Rally : इंडिया अलायंस वालों का हालात ये है कि गाय ने दूध दिया नहीं घी खाने के लिए झगड़ा हो जाएगा : प्रधानमंत्री मोदी 

यह भी पढ़ें : Nitin Gadkari’s Rewari Rally : कमल खिला दो, हम हरियाणा को दुनिया में चमका देंगे : नितिन गडकरी

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox