होम / Omicron Cases In india Today देश में ओमिक्रॉन के 436 केस आ चुके

Omicron Cases In india Today देश में ओमिक्रॉन के 436 केस आ चुके

• LAST UPDATED : December 25, 2021

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली
देशभर में बढ़ रहे कोरोना के नए वेरिएंट ने अब हड़कंप मचा दिया है जोकि अब सरकारों के लिए भी काफी चिंता का विषय बन चुका है। देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात के बाद हरियाणा ने भी नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। वहीं विशेषज्ञों ने चेतावनी भी दे डाली है। केरल कोविड विशेषज्ञ समिति के सदस्य डॉक्टर टीएस अनीश ने देश के कई राज्यों में ओमिक्रॉन के बढ़ते केसोें को देखते हुए सतर्क रहने की सलाह दी है और कहा है कि अगले दो से तीन हफ्ते में देश में नए वेरिएंट की संख्या लगभग 1000 तक पहुंच सकती है। अब तक देश में ओमिक्रॉन के केस 436 हो चुके हैं। वहीं 124 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। डॉक्टर अनीश का कहना है कि दो माह में देश में ओमिक्रॉन के केस एक मिलियन तक पहुंच सकते हैं।

Read More : Omicron Effect हरियाणा में आज रात से नाइट कर्फ्यू

दुनिया जिसका सामना कर रही, हम भी उसी का सामना करेंगे : डॉक्टर सांबित (Omicron Cases In india Today)

हैदराबाद में केआईएमएस के निदेशक डॉक्टर सांबित ने भी ओमिक्रॉन को गंंभीरता से लेने की सलाह दी है। उनका कहना है कि जनवरी के अंत तक कोविड के मामलों में बढ़ोतरी की उम्मीद है, क्योंकि हम दुनिया से अलग नहीं हैं। डॉक्टर सांबित ने कहा है कि दुनिया वर्तमान में जिस चीज का सामना कर रही है, हम भी उसी का सामना करेंगे। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि इस बार हमारे देश में गंभीर रोगियों की संख्या ज्यादा नहीं होगी। यह पहले बहुत ज्यादा थी।

कमजोर इम्युनिटी वालों पर ज्यादा प्रभाव, भीड़ से बचें, वैक्सीन लें : Maninder  Agarwal (Omicron Cases In india Today)

आईआईटी कानपुर के पद्मश्री प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल ने कहा है कि ओमिक्रॉन से बचाव की तैयारी हमें खुद ही करनी होगी। उन्होंने कहा कि अब तक सामने आए डाटा के अनुसार यह कहा जा सकता है कि जिन लोगों की इम्युनिटी पावर मजबूत रही है उन पर इस वैरिएंट का असर कम देखने को मिला है। वहीं जिन लोगों की इम्युनिटी कमजोर रही है वे इसके प्रभाव में ज्यादा आए हैं। मणीन्द्र के मुताबिक बचाव का केवल यही तरीका है कि लोग भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और मास्क लगा कर रखें। उन्होंने कहा, जिहोंने अब तक वैक्सीन की खुराक नहीं ली है वे जल्द वैक्सीन ले लें। (Omicron Update)

इन राज्यों में इतने केस आ चुके (Omicron Cases In india Today)

महाराष्ट्र में अब ओमिक्रॉन के केस 110 से ज्यादा हो गए हैं। वहीं देश की राजधानी दिल्ली दूसरे नंबर पर है जहां कल सुबह तक 67 केस थे। उत्तराखंड, लद्दाख और चंडीगढ़ में भी ओमिक्रॉन का एक-एक मामला सामने आ चुका है। आंध्र प्रदेश और यूपी में अब तक ओमिक्रॉन के दो-दो, जम्मू-कश्मीर और बंगाल में तीन-तीन, ओडिशा और हरियाणा में अब तक चार-चार मामले सामने आए हैं। इसी तरह केरल में 27 राजस्थान में 22, गुजरात में 30, कर्नाटक में 31, तमिलनाडु में 34, और तेलंगाना में 38 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी सबसे अधिक है। अब तक इस राज्य में नए वैरिएंट के करीब 50 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Also Read: Haryana Night Curfew आज से रात 11 से सुबह 5 बजे तक आमजन के आवागमन पर पाबंदी

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox