होम / Bajaj Group के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज नहीं रहे

Bajaj Group के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज नहीं रहे

• LAST UPDATED : February 12, 2022

Bajaj Group
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

बजाज ग्रुप के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज (Rahul Bajaj) का पुणे में निधन हो गया। राहुल बजाज उद्योग जगत की जाने मानी हस्ती थे। मालूम हो कि भारत सरकार ने 2001 में राहुल बजाज को उद्योग एवं व्यापार क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया था। इसके अलावा उन्हें फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘नाइट आफ द नेशनल आर्डर आफ द लीजन आफ आनर’ नामक से भी नवाजा गया है। Bajaj Group

कई सालों से कैंसर से जूझ रहे थे

वे राज्य सभा के सदस्य भी रहे हैं, लेकिन राहुल बजाज पिछले कई सालों से कैंसर से जूझ रहे थे और पुणे में उन्होंने अंतिम सांस ली। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। हालांकि अभी तक बजाज ग्रुप की तरफ से इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

1972 में बने थे चेयरमैन

उद्योगपति राहुल बजाज 1972 से चेयरमैन के पद पर आसीन थे। उन्होंने 29 अप्रैल 2021 को बजाज आटो के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था। दिग्गज व्यापारी राहुल बजाज ने बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए यह पद छोड़ा था। इसके बाद कंपनी ने शेयर बाजार को बताया था कि राहुल बजाज ने पिछले 5 दशकों में कंपनी और ग्रुप की सफलता में अहम योगदान दिया है। इसे देखते हुए कंपनी ने उन्हें 1 मई 2021 से 5 साल के लिए चेयरमैन एमिरेट्स बनाने का फैसला किया है।

Also Read: karnataka Hijab Controversy विदेश मंत्रालय बोला- ड्रेस कोड पर प्रायोजित कमेंट न करें

Also Read: Coronavirus Cases Today देशभर में कोरोना की रफ्तार धीमी, 50,407 नए केस

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox